पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आजमगढ़ पुलिस मुख्तार के बंगले को कुर्क करेगी:14 साल पहले बनाया था आलीशान बंगला, SP बोले- सभी संपत्तियों को किया जाएगा जब्त

आजमगढ़14 दिन पहले
मुख्तार अंसारी की फाइल फोटो।

आजमगढ़ पुलिस पूर्वांचल के बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी की सम्पत्ति जब्त करेगी। 14 साल पहले माफिया मुख्तार अंसारी द्वारा लखनऊ के विधानसभा के पास करोड़ों की भूमि को औने-पौने दामों में खरीद कर आलीशान बंगला खड़ा कर लिया था। अब इस बंगले पर आजमगढ़ पुलिस की नजर पड़ गयी है। जिसके बाद विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव की रिपोर्ट पर SP ने जिला मजिस्ट्रेट को बंगले को कुर्क करने के लिए पत्र लिखा है।

गुर्गे अनुज कनौजिया की संपत्ति जब्त
मुख्तार अंसारी के खास गुर्गे भगोड़े अपराधी अनुज कनौजिया के घर आजमगढ़ पुलिस ने कुर्की के तहत कार्रवाई की। अनुज कनौजिया पर तरवां थाना क्षेत्र के सड़क निर्माण में मजदूर की हत्या का आरोप है। आरोपी तभी से भगोड़ा था।

जिले की संपत्तियों की जुटाई जा रही जानकारी
आजमगढ़ जिले के SP सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि जिले में मुख्तार की संपत्तियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। पता चलते ही जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू की जाएगी। SP ने बताया कि जिले के माफिया ध्रुव कुमार सिंह कुंटू की अब तक 18 करोड़ से अधिक संपत्ति जब्त कर ली गई है। SP का कहना है कि जिले में अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जाती रहेगी।

खबरें और भी हैं...