पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आजमगढ़ पहुंचे नोडल अधिकारी ने किया गौशाला का निरीक्षण:अधिकारियों को दिया हफ्ते में 1 दिन निरीक्षण करने का निर्देश, पशुओं के लिए हरे चारे की व्यवस्था कराएं अधिकारी

आजमगढ़19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में गौशाला का निरीक्षण करने पहुंचे नोडल अधिकारी के रविन्द्र नायक। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में गौशाला का निरीक्षण करने पहुंचे नोडल अधिकारी के रविन्द्र नायक।

आजमगढ़ जिले में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा करने 4 दिवसीय दौरे पर पहुंचे नोडल अधिकारी के रविन्द्र नायक ने गौशाला का निरीक्षण किया। नोडल अधिकारी ने जिले के अधिकारियों को गौशालाओं में पशुओं के लिए हरे चारे की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। CDO आनन्द कुमार शुक्ला को निर्देश देते हुए कहा कि आप लोग यह सुनिश्चित करें कि सप्ताह में एक बार गौशालाओं का निरीक्षण किया जाय। इसके साथ ही गौशाला के पास सेल्फी लेकर भेजा जाए। नोडल अधिकारी ने बताया कि कान्हा गौशाला के बन जाने से सड़कों पर घूम रहे जानवरों की समस्या का समाधान होगा। इसके साथ ही स्थानीय लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने जानवरों को लोग सड़कों पर खुला न छोड़े।

किसानों को दिए गए 1200 पशु
नोडल अधिकारी के रविन्द्र नायक ने बताया कि जिले के 1200 किसानों को पशु दिए जा चुके हैं। इसके साथ ही इन सभी किसानों को पशुओं के चारे के लिए 900 रूपया प्रति माह दिया जाएगा जिससे किसान पशुओं के लिए चारे की बेहतर व्यवस्था कर सकें।

जिले में है 44 गौशाला

जिले के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में अभी तक 44 गौशाला है। प्रदेश सरकार का सपना जिले की सभी न्याय पंचायतों में गौशाला स्थापित करने का है। यदि जिले में न्याय पंचायत की बात की जाय तो यह संख्या 278 है। अभी तक 31 न्याय पंचायत, 2 नगर पालिका व 11 न्याय पंचायतों में गौशालाएं हैं।

खबरें और भी हैं...