आजमगढ़ में देर रात आई 74 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव:जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 505, 1871 मरीजों की जांच के लिए भेजा गया था सैंपल

आजमगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले के सूचना अधिकारी के संक्रमित होने के बाद कंटेनमेंट जोन बना सूचना कार्यालय। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले के सूचना अधिकारी के संक्रमित होने के बाद कंटेनमेंट जोन बना सूचना कार्यालय।

आजमगढ़ जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। शनिवार को देर रात आई रिपोर्ट में 74 मरीज संक्रमित पाए गए। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 505 हो गई है। 12 संक्रमित मरीज नगर क्षेत्र में मिले है। एडिशनल सीएमओ डॉ. संजय ने बताया कि शनिवार को कुल 1871 लोगों की जांच की गई। जिसमें 74 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।

सूचना कार्यालय बना कंटेनमेंट जोन
जिले के सूचना अधिकारी के संक्रमित पाए जाने के बाद सुचना कार्यालय को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। जिले में अब तक मिले पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 18706 पर पहुंच गई है। जिसमें 17972 पूरी तरह से स्वस्थ्य हो चुके हैं। सूचना अधिकारी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। एडिशनल सीएमओ का कहना है कि जिले में संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की भी ट्रेसिंग कराकर उनका सैंपल भी जांच के लिए भेजा जा रहा है जिससे जिले में संक्रमण को रोका जा सके।

दुकानों पर लगा नो मास्क नो समान का बोर्ड
जिले के DM अमृत त्रिपाठी ने जिले में संक्रमण को रोकने के लिए सभी दुकानदारों को निर्देश दिया है कि वह कोविड नियमों का पालन करें। इसके साथ ही दुकानों पर बिना मास्क के आने वाले ग्राहकों को समान न दें। जिससे लोग मास्क के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझ कर लगाएं और प्रशासन की मदद करें।