आजमगढ़ में दो और मरीजों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव:जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या हुई पांच, 4490 मरीजों की कराई गई जांच

आजमगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में मिला कोरोना का दो और मरीज, जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या हुई पांच। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में मिला कोरोना का दो और मरीज, जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या हुई पांच।

आजमगढ़ जिले में सोमवार देर रात दो और मरीज संक्रमित पाए गए। जिले के 4490 मरीजों की जांच कराई गई, जिनमें दो मरीज संक्रमित पाए गए। जिसके बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या पांच हो गई है। जिले में संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग सक्रिय है। इससे पूर्व 29 दिसम्बर को जिले में तीन माह बाद पहला संक्रमित मरीज पाया गया था जो नासिक से एक सप्ताह पूर्व आया था। पूरी दुनिया में लगातार ओमिक्रान के बढ़ रहे संक्रमण व भयावहता से लोग डरे हुए हैं।

मरीजों को किया जा रहा होम क्वारेंटीन
जिले के CMO इन्द्रनारायन तिवारी का कहना है कि जिले में संक्रमित मिलने वाले मरीजों को होम क्वारेंटीन किया जा रहा है। इसके साथ ही संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों के सैंपल की जांच कराई जा रही है, जिसे जिले में संक्रमण को रोका जा सके। CMO का कहना है कि अब तक 17910 संक्रमित मरीज मिले हैं, जिनमें से 17678 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं जबकि जिले में 228 मरीजों की मौत हो चुकी है।

जिला प्रशासन ने भी संभाला मोर्चो

जिले में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी मोर्चा संभाल लिया है। जिले के SP अनुराग आर्य ने पुलिस कर्मियों को फुट पेट्रोलिंग कराकर लोगों को सतर्कता बरतने का संदेश दिया है जिससे संक्रमण को रोका जा सके। इसके साथ ही लोगों से लगातार मास्क लगाने की अपील की जा रही है, जिससे कि इस संक्रमण से निपटा जा सके।