आजमगढ़...बारिश के कारण कक्षा 1 से 8 तक स्कूल बंद:लगातार हो रही बारिश से जिले के 50 से अधिक स्कूल पानी में डूबे, BSA ने दो दिनों तक स्कूल बंद करने का दिया आदेश

आजमगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में भारी बारिश से प्राइमरी स्कूलों में हुआ जलभराव। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में भारी बारिश से प्राइमरी स्कूलों में हुआ जलभराव।

आजमगढ़ जिले में लगातार हो रही बारिश के 50 से अधिक स्कूल पानी में डूब गए हैं। ऐसे में बच्चों के साथ शिक्षकों को भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। इसी को ध्यान में रखते हुए जिले के BSA अतुल सिंह ने कक्षा 1 से लेकर 8 तक के परिषदीय विद्यालय, प्राइमरी विद्यालय, उच्च प्राथमिक विद्यालय, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड व मान्यता प्राप्त विद्यालयों को 4 व 5 अक्टूबर को बन्द करने का निर्णय लिया गया है। जिले में लगातार हो रही बारिश से जीयनपुर में एक विद्यालय की छत गिर भी गई थी। हालांकि इससे कोई भी घायल नहीं हुआ।

जिले में रूकने का नाम नहीं ले रही बारिश

आजमगढ़ जिले में 16 सितम्बर से शुरू हुई आफत की बारिश रूकने का नाम नहीं ले रही है। बारिश के कारण शहर से सटे कई मोहल्ले पानी से डूबे हुए हैं। इसके साथ ही शहर से सटे व बाजारों के स्कूल भी पानी में डूबे हैं। इस कारण लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

जिले में विद्यालयों की संख्या 2702

आजमगढ़ के BSA अतुल सिंह ने दैनिक भास्कर से बातचीत करते हुए बताया कि जिले के बड़ी संख्या में विद्यालयों में पानी भर गया है। जिसके कारण पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है। इसके साथ ही लगातार हो रही बारिश से बच्चों को समस्या न हो इसको ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

खबरें और भी हैं...