CM पर अभद्र टिप्पणी करने वाले डॉक्टर के अधिकार सीज:प्रभारी मंत्री संजय निषाद से हुई थी शिकायत, केस

आजमगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिला अस्पताल के डॉक्टर पर हुई कार्रवाई, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर की थी अभद्र टिप्पणी। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिला अस्पताल के डॉक्टर पर हुई कार्रवाई, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर की थी अभद्र टिप्पणी।

आजमगढ़ जिले के मंडलीय अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ चंद्रहास पर कार्रवाई हुई है। कुछ दिन पूर्व जिले के भाजपा नेता ने जिला अस्पताल के दो डॉक्टरों द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऊपर विवादित टिप्पणी की थी। इस मामले में जिले के प्रभारी मंडलीय चिकित्सा अधिकारी ने डा. चन्द्रहास के अधिकारी प्रशासनिक अधिकारी डा. अनूप कुमार श्रीवास्तव को दिया है।

21 अप्रैल को डॉ. चंद्रहास अस्पताल परिसर में खड़े थे। मौके पर प्रभारी एसआईसी डॉ. एके सिंह के अलावा कुछ और डॉक्टर भी मौजूद थे। भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री अमित राय इसी दौरान किसी मरीज को दिखाने पहुंचे थे तो डॉ. चंद्रहास उस समय मुख्यमंत्री और भाजपा नेताओं पर अभद्र टिप्पणी कर रहे थे। जिस पर भाजपा नेता ने मोबाइल कैमरा ऑन कर उनसे इस बाबत पूछना शुरू कर दिया। जिस पर डॉ. चंद्रहास भागने लगे थे।

प्रभारी मंत्री से हुई थी शिकायत
आजमगढ़ के प्रभारी मंत्री संजय निषाद जब जिले के दौरे पर आए तो जिला अस्पताल का निरीक्षण किया था। जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान यह बात सामने आई थी। और लोगों ने प्रभारी मंत्री से उक्त वाकये की शिकायत भी की थी।

देर रात प्रभारी मंत्री ने जिले के आला अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी। इसी बैठक में मंडलीय चिकित्साधिकारी को उक्त प्रकरण में कार्रवाई के निर्देश दिए थे, और मंत्री के निर्देश के क्रम में यह कार्रवाई की गई।