आजमगढ़ जिले में छह मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव:जिले में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या, सक्रिय मरीजों की संख्या हुई 24

आजमगढ़17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, DM बोले जिले में मास्क का कड़ाई से होगा अनुपालन। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, DM बोले जिले में मास्क का कड़ाई से होगा अनुपालन।

आजमगढ़ जिले में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। गुरूवार को देर रात आई रिपोर्ट में छह और मरीज संक्रमित पाए गए। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या अब 24 हो गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के लोग संक्रमितों को फोन करके उनका डिटेल जुटा रहे हैं। ओमिक्रोन की आहट के पहले वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमित मरीजों की सख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

5662 के सैंपल की कराई गई जांच
जिले के CMO इन्द्र नारायन तिवारी ने बताया कि जिले के 5662 लोगों के सैंपल की जांच की गई है। जिसमें छह नए केस मिले हैं। सभी की जांच रिपोर्ट केजीएमसी लखनऊ भेज दी गई है। CMO का कहना है कि इन संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की भी जांच कराई जा रही है, जिससे संक्रमण को रोका जा सके। अब तक कुल 17,930 पाजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें से 17,678 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। 228 मरीजों की पूर्व में मौत हो चुकी है। अब तक कुल 12,68,699 सैंपल में 12,67,937 की रिपोर्ट में 12,12,836 रिपोर्ट निगेटिव आई है। 762 रिपोर्ट का अब भी इंतजार है।

DM ने भी दिए निर्देश
जिले के नए DM अमृत त्रिपाठी ने भी पहली ही बैठक में मास्क लगाने को लेकर अभियान चलाने के निर्देश दिए। DM ने सभी अधिकारियों के साथ मीडिया से बात कर इस बात को कहा कि सभी लोग इस बात का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें कि मास्क लगाकर ही इस वैश्विक महामारी से बचा जा सकता है।