आजमगढ़ में समाज कल्याण विभाग ने लगाया कैंप:पात्र पुरूषों व महिलाओं को मिलेगा योजनाओं का लाभ, जारी किया गया नंबर

आजमगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ में सरकारी योजनाओं की जागरूकता के लिए लगाया गया कैंप। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ में सरकारी योजनाओं की जागरूकता के लिए लगाया गया कैंप।

आजमगढ़ में सोशल सेक्टर के सभी विभागों के लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए कैंप लगाया गया। इस कैंप का मुख्य मकसद यह है कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की जो भी योजनाएं चल रही हैं, उसका लाभ जिले की जनता को मिल सके। इसी क्रम में आज समाज कल्याण विभाग, महिला कल्याण विभाग, दिव्यांगजन विभाग व पिछड़ा वर्ग विभाग द्वारा जिले के गौरी शंकर घाट, सीताराम मोहल्ले में कैंप लगाया गया, जिससे लोगों को जागरूक किया जा सके।

मंत्री ने निरीक्षण में दिया था निर्देश
प्रभारी मंत्री संजय निषाद 29 अप्रैल को जिले के दौरे पर आए थे। इस दौरे के दौरान प्रभारी मंत्री ने कई मुहल्लों व इलाकों का दौरा कर अधिकारियों को निर्देश दिया था कि प्रदेश सरकार द्वारा जो योजनाएं चलाई जा रही हैं, उसके बारे में लोगों को जागरूक किया जाए। लोगों को इन योजनाओं से लाभान्वित भी किया जाय। इसी क्रम में जिले के जिला प्रोबेशन अधिकारी शशांक सिंह ने बताया कि इस कैंप के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया।

हालांकि कैंप के पहले दिन कुल 87 फरियादी ही आए। इन फरियादियों में 49 महिलाएं व 38 पुरूष हैं। इन सभी को योजनाओं के बारे में जागरूक करने के साथ आवेदन पत्र भी भराए गए। इसके साथ ही निराश्रित महिला विधवा पेंशन एवं कन्या सुमंगला योजना के किसी भी जानकारी हेतु कार्यालय के 9450277488 पर सम्पर्क करने के बारे में बताया जिससे यदि किसी को किसी तरह की समस्या हो तो उसका निदान किया जा सके।