आजमगढ़...मुख्तार की जब्त होगी प्रॉपर्टी:लखनऊ में 3 करोड़ की अवैध संपत्ति होगी कुर्क, विधानसभा मार्ग पर है माफिया की प्रॉपर्टी

आजमगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माफिया मुख्तार अंसारी की लखनऊ की 3 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त करने के बारे में जानकारी देते आजमगढ़ के SP अनुराग आर्य। - Dainik Bhaskar
माफिया मुख्तार अंसारी की लखनऊ की 3 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त करने के बारे में जानकारी देते आजमगढ़ के SP अनुराग आर्य।

आजमगढ़ के SP अनुराग आर्य ने अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत मुख्तार अंसारी की लखनऊ में अपराध से अर्जित एक करोड़, 44 लाख, 84 हजार की प्रॉपर्टी कुर्क की जाएगी। वर्तमान में इस संपत्ति की कीमत तीन करोड़ से अधिक की है। यह प्रॉपर्टी गैंगेस्टर एक्ट 14 A के तहत कुर्क की जाएगी। वर्ष 2007 में माफिया ने करोड़ों की जमीन को औने-पौने दामों में रजिस्ट्री कराया था। जिले में 2014 में माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ आजमगढ़ जिले के तरवां थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। और मुख्तार सहित 11 लोगों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। इस मामले की विवेचना प्रशांत श्रीवास्तव कर रहे हैं। इसी रिपोर्ट पर माफिया के खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है।

SP बोले- मुख्तार की संपत्ति कुर्क करने को भेजी जा रही पुलिस
इस बारे में जिले के SP अनुराग आर्य का कहना है कि मुख्तार की संपत्ति कुर्क करने के लिए आजमगढ़ की पुलिस व विवेचक भेजे जा रहे हैं। इसके साथ ही भविष्य में लगातार अपराधियों के खिलाफ 14A गैंगेस्टर एक्ट के तहत अभियान चलता रहेगा और संपत्ति जब्त की जाती रहेगी। विवेचना से पता चला कि बहुत सी संपत्ति ऐसी है, जो अपराध से अर्जित की गई।
यह था मामला
2014 में आजमगढ़ जिले के तरवां थाना क्षेत्र के एरा कला में सड़क निर्माण के दौरान हुई गोलीबारी के मामले में बाहुबली मुख्तार अंसारी सहित 11 लोग आरोपी हैं। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई थी। इस मामले में मुख्तार अंसारी पर षडयंत्र रचने का आरोप लगा था। मुख्तार के साथ इस मामले में राजेन्द्र पासी, श्याम बाबू पासी, हरिकेश यादव, राजेश सिंह, मोहन पासी, राजन पासी, अभिलेष मिश्र, पंकज यादव, उमेश सिंह और अनुज कनौजिया शामिल थे। मामले में अनुज कनौजिया अभी फरार चल रहा है। आजमगढ़ पुलिस अनुज कनौजिया के घर की कुर्की कर चुकी है।

खबरें और भी हैं...