आजमगढ़ दशहरे में आए हाथी को आया गुस्सा:6 से अधिक गाड़ियों को किया क्षतिग्रस्त, आयोजन के समय भड़का हाथी मची भगदड़, पुलिस बोली बांध दिया गया हाथी

आजमगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले के फूलपुर थाना क्षेत्र में विजय दशमी की पूजा के लिए आया हाथी भड़क गया जिसके बाद जमकर उत्पात मचाया। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले के फूलपुर थाना क्षेत्र में विजय दशमी की पूजा के लिए आया हाथी भड़क गया जिसके बाद जमकर उत्पात मचाया।

आजमगढ़ जिले के फूलपुर थाना क्षेत्र में दशहरा की रस्म पूजन के समय आया हाथी भड़क गया। भड़कने के बाद हाथी ने सड़क के किनारे खड़ी गाड़ियों को धक्का देकर ढ़केलना शुरू कर दिया। सड़क के किनारे डीसीएम, ऑटो रिक्शा को धक्का मारा। ऑटो में बैठी सवारियों ने उतरकर किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। हाथी के इस रौद्र रूप को देखकर आस-पास के लोग काफी डर गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि शाम को कार्यक्रम के समय हाथी बिगड़ जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

आजमगढ़ में विजय दशमी के लिए आए गुस्साए हाथी ने गाड़ियों को उलटकर व कुचलकर किया क्षतिग्रस्त।
आजमगढ़ में विजय दशमी के लिए आए गुस्साए हाथी ने गाड़ियों को उलटकर व कुचलकर किया क्षतिग्रस्त।

महावत को पैसा देने पर भड़का हाथी
फूलपुर में विजय दशमी की परंपरा का निर्वहन करने हुए जब एक जीप चालक ने हाथी को पैसा न देकर महावत को पैसा दे दिया और आगे बढ़ गया। इसकी वजह से भड़के हाथी ने वहां पर मौजूद मैजिक, टेम्पो सहित मोटर साइकिल को क्षतिग्रस्त करने के साथ टेम्पो को कुचल दिया। विजय दशमी के त्योहार पर हाथी के साथ रावण, कुम्भकरण आदि की सेना भी रहती है। रावण, कुम्भकर्ण जब युद्ध के लिए राक्षसी सेना के साथ निकलते हैं तो हाथी आगे चलती है। बाजार में आक्रोशित हाथी को देखकर भगदड़ मच गई।

आजमगढ़ के फूलपुर थाना क्षेत्र में हाथी द्वारा क्षतिग्रस्त किया गया ऑटो रिक्शा।
आजमगढ़ के फूलपुर थाना क्षेत्र में हाथी द्वारा क्षतिग्रस्त किया गया ऑटो रिक्शा।

भगवती दास कुटी में बांधा गया हाथी
इस बारे में फूलपुर थाने के इंस्पेक्टर का कहना है कि पूजन के समय हाथी को गुस्सा आ गया था। हाथी को काबू में कर लिया गया है। इसके साथ ही हाथी को बाबा भगवती दास कुटी जगदीशपुर में बांधा जा चुका है। दशहरा कमेटी ने हाथी को मेला में ना घुमाने का निर्णय लिया है। साथ ही वन विभाग के उच्चाधिकारियों को इस घटना से अवगत करा दिया। हाथी के आक्रोश के कारण आधा घण्टा तक आवागमन बंद रहा।

खबरें और भी हैं...