आजमगढ़ में धर्म परिवर्तन कराने वाले 3 गिरफ्तार:पैसे का लालच देकर कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, 4 बाइबिल बरामद

आजमगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने वाले तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने वाले तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार।

आजमगढ़ पुलिस ने परिवर्तन कराने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले में राम सिंह उर्फ राजकुमार सिंह पुत्र रमाशंकर सिंह ने बिलरियागंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। शिकायत में बताया था कि पांच अज्ञात व्यक्तियों द्वारा पैसे का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर धर्म परिवर्तन कराने वाले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 3/5(1) यूपी विधि खिलाफ धर्म संपरिवर्तन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना बिलरियागंज थाना क्षेत्र की थी।

तीन आरोपी गिरफ्तार

मामले की विवेचना कर रहे सब इंस्पेक्टर राम प्रसाद ने बताया कि मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन आरोपियों में रविन्द्र, महेन्द्र और मनोज कुमार हैं। आरोपियों के कब्जे से चार बाइबिल बरामद की गई है। तीनों आरोपियों को न्यायालय पेश किया जा रहा है। जहां से जेल रवाना किया जाएगा।

जिले में थम नहीं रही धर्म परिवर्तन की घटनाएं
जिले में धर्म परिवर्तन की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक दिन पूर्व भी जिले के गेलवारा में धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

इन पर आरोप था की दलित बस्तियों में प्रेत बाधा दूर करने के नाम पर ईसाई मिशनरियों का प्रचार कर लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित करते थे। इससे पूर्व भी जिले में एक दर्जन से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...