आजमगढ़ से बलिया व शाहगंज के लिए रेल सेवा शुरू:20 मार्च 2020 से बंद थी पैसेंजर ट्रेन,यात्री बोले-पहले सफर करने में काफी दिक्कत होती थी, अब नहीं होगी परेशानी

आजमगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ मंडल की लाइफ लाइन मानी जाने वाली पैसेंजर सेवा आज से शुरू हो गई है। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ मंडल की लाइफ लाइन मानी जाने वाली पैसेंजर सेवा आज से शुरू हो गई है।

आजमगढ़ जिले में आज से बलिया शाहगंज पैसेंजर रेल सेवा शुरू की गई है। ये ट्रेन बलिया से आजमगढ़ होते हुए शाहगंज तक जाएगी। कोविड संक्रमण के कारण 20 मार्च 2020 से ये ट्रेन बंद थी। बलिया शाहगंज पैसेंजर अब एक्सप्रेस के नाम से जानी जाएगी।

18 महीने बाद रेल सेवा शुरू हो जाने के बाद बलिया व मऊ जनपद के यात्रियों को भी इससे काफी राहत मिलेगी। बलिया शाहगंज पैसेंजर आजमगढ़ जिले की लाइफ-लाइन मानी जाती है।

यात्री बोले-जनता को मिलेगा फायदा

आज इस रेल सेवा का लोगों ने जगह-जगह स्वागत किया। रानी की सराय के रहने वाले यात्री कयामुद्दीन का कहना है कि रेल यात्रा बन्द हो जाने से हम लोगों को यात्रा करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था। अब सेवा शुरू हो जाने से इसका फायदा जिले की जनता को मिलेगा।

बलिया मऊ के यात्रियों को भी मिलेगी राहत

इस रेल सेवा शुरू हो जाने के बाद बलिया व मऊ जनपद के यात्रियों को भी काफी राहत मिलेगी। ट्रेन बंद होने से यात्रियों को बसों से सफर करना पड़ता था। बसों का किराया ट्रेन के किराए से काफी महंगा था। इससे यात्रियों पर बोझ पड़ता था।

आजमगढ़ मंडल के अन्तर्गत आने वाले मऊ व बलिया के लोगों का मंडल मुख्यालय आजमगढ़ है। ऐसे में इन दोनों जिले के यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

यहां देखें टाइम टेबल

बलिया-शाहगंज अनारक्षित एक्सप्रेस बलिया रेलवे स्टेशन से सुबह 5:25 पर से छूटकर फेफना, रसड़ा, मऊ के रास्ते सुबह 8:30 पर आजमगढ़ पहुंचेगी। यहां से सरायमीर होते हुए सुबह 10:25 पर शाहगंज पहुंचेगी। बलिया-शाहगंज ट्रेन का संचालन फिर से शुरू होने से यात्रियों को सुविधा तो मिलेगी लेकिन इस ट्रेन पर यात्रा करने के लिए उनको एक्सप्रेस अनारक्षित ट्रेन का टिकट कटाना पड़ेगा।

वहीं, वापसी में यही ट्रेन शाहगंज से शाम 3:20 पर छूटकर शाम 4:50 पर आजमगढ़ और रात 8.15 पर बलिया पहुंचेगी।

खबरें और भी हैं...