आजमगढ़...पशु तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार:गाड़ी पर लादकर दूसरे जिलों में भेजते थे आरोपी, पशु-क्रूरता अधिनियम में दर्ज हुआ मुकदमा

आजमगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले की पुलिस ने दो पशु तस्करों को किया गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले की पुलिस ने दो पशु तस्करों को किया गिरफ्तार।

आजमगढ़ जिले की पुलिस ने पशु तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी गाय को मैजिक पिकप में लादकर दूसरे जिलों में भेजते थे। जिले की जीयनपुर पुलिस को चेकिंग के दौरान यह सफलता हाथ लगी। चेकिंग के दौरान जब पुलिस ने गाड़ी को रोकने का प्रयास किया तो तस्कर गाड़ी लेकर भागने लगे। जिसके बाद पुलिस ने पीछा कर गाड़ी को पकड़ा। गाड़ी में दो गाय बरामद हुई। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से तमंचा व कारतूस भी बरामद हुआ है। गिरफ्तार आरोपियों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

मऊ के रहने वाले हैं आरोपी
जीयनपुर थाने की पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार दोनो अभियुक्त मऊ जिले के रहने वाले हैं। अभियुक्तों में रामध्यान पुत्र लालबहादुर चकभदवन धौरहरा मऊ व सामू पुत्र गुलजार मऊ का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बरामद टाटा मैजिक भी कब्जे में ले लिया है। आरोपियों के विरूद्ध धारा 3/5A/8गोवध निवारण अधिनियम व 11 पशु क्रुरता अधिनियम व एमवी एक्ट के तहत विधिक कार्यवाही की जा रही है। जिले में लगातार गौ तस्करों के विरूद्ध अभियान चलाया गया है। इस अभियान के तहत लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी हो रही है। इस अभियान का मुख्य मकसद यह है जिले में गौ तस्करी की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।

खबरें और भी हैं...