आजमगढ़ 48 घंटे बीतने के बाद भी जलभराव:कमिश्नर के निर्देश पर ADM ने दिया था पानी निकालने का आश्वासन, अंधेरे में 20 दिनों से रह रही जनता

आजमगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में भारी बारिश के कारण कोलघाट इलाके में 5 फिट से अधिक डूबे हुए मकान, जलभराव व बिजली संकट से 20 दिनों से जूझ रही जनता। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में भारी बारिश के कारण कोलघाट इलाके में 5 फिट से अधिक डूबे हुए मकान, जलभराव व बिजली संकट से 20 दिनों से जूझ रही जनता।

आजमगढ़ जिले में हुई आफत की बारिश के बाद शहर से सटे कई मोहल्लों में जलभराव हो गया है। कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने जिले के अधिकारियों को जलभराव खत्म करने के निर्देश दिए थे। कमिश्नर के निर्देश पर जिले के ADM फाइनेंस आजाद भगत सिंह ने प्रभावित इलाके का दौरा कर 48 घंटे में पानी निकालने का आश्वासन स्थानीय जनता को दिया था। पर प्रशासन द्वारा दिया गया समय बीत जाने के बाद भी अभी तक यहां की जनता को राहत नहीं मिल सकी है। जिले में 16 सितम्बर व 2 अक्टूबर को हुई जोरदार बारिश से कोलघाट, हीरापट्टी सहित कई इलाकों में जलभराव है। जलभराव के कारण इन इलाकों में बिजली की सप्लाई भी बाधित है। ऐसे में यहां रहने वाले लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हो रहे हैं।

आजमगढ़ जिले में लगातार हो रही बारिश से शारदा चौराहे की धंस गई पुलिया।
आजमगढ़ जिले में लगातार हो रही बारिश से शारदा चौराहे की धंस गई पुलिया।

शारदा तिराहे की पुलिया धंसी
जिले में जलभराव के कारण लगातार शहर की सड़कें व पुलिया क्षतिग्रस्त हो रही हैं। इससे पहले अधिकारियों के आवास की तरफ जाने वाले पुलिया धंस गई थी, जिसे रातों रात सही करा दिया गया था। आज जिले के प्रमुख तिराहे शारदा की पुलिया धंस गई, जिससे बड़ी घटना होते-होते बची। शहर के कई इलाकों को जोड़ने के साथ यह रोड मऊ जनपद की तरह भी जाता है। व्यस्त रोड होने के चलते आवागमन बाधित हो गया था। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार इस समस्या का उनको सामना करना पड़ा है। लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई ठोस काम नहीं किया जाता है जिससे यह परेशानी आ गई।

आजमगढ़ जिले में बारिश के बाद अंडरपास में भरा पानी, पानी से निकलने को मजबूर यात्री।
आजमगढ़ जिले में बारिश के बाद अंडरपास में भरा पानी, पानी से निकलने को मजबूर यात्री।

पानी में डूबा अंडरपास
आजमगढ़-वाराणसी राजमार्ग पर क्षेत्र के सेमरहा अंडरपास में वाहन खराब होने से मंगलवार को दोनो तरफ से जाम भी लग गया। अंडरपास में पानी होने के कारण यात्रियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिले से होकर गुजर रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस के नीचे जितने भी अंडरपास बनाए गए हैं, बारिश के दिनों में सभी में पानी भर जाता है।

खबरें और भी हैं...