आजमगढ़...आश्रम-पद्धति विद्यालय में प्रवेश-परीक्षा:189 छात्रों ने कराया था पंजीकरण, 152 रहे उपस्थित, 10 छात्राएं रहीं अनुपस्थित

आजमगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में आयोजित आश्रम पद्वति स्कूल में प्रवेश परीक्षा देते छात्र। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में आयोजित आश्रम पद्वति स्कूल में प्रवेश परीक्षा देते छात्र।

आजमगढ़ जिले में आश्रम पद्वति विद्यालय की प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। इस परीक्षा की मॉनिटरिंग जिला समाज कल्याण अधिकारी विनोद कुमार व डायट प्राचार्य अमरनाथ राय ने की। समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि जिले में यह परीक्षा मूसेपुर में कराई गई जबकि दूसरी परीक्षा मेंहनगर में आयोजित कराई गई। मूसेपुर में लड़को को शिक्षा दी जाती है, और यूपी बोर्ड का पाठ्यक्रम चलता है, जबकि मेंहनगर में लड़कियों को शिक्षा दी जाती है और यहां पर सीबीएसई बोर्ड का पाठ्यक्रम चलता है। इन स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र व छात्राओं को सरकार की तरफ से रहना, खाना, शिक्षा, किताब व हॉस्टल फ्री मिलता है।

37 छात्र रहे अनुपस्थित
दैनिक भास्कर से बातचीत करते हुए समाज कल्याण अधिकारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि यह परीक्षा निष्पक्ष रूप से संपन्न कराई गई। जिले के मूसेपुर में आयोजित प्रवेश परीक्षा में कक्षा छह में 86 छात्र, कक्षा सात में 11 छात्र, कक्षा आठ में 13 छात्र एवं कक्षा नौ में 33 छात्र व 11 में नौ छात्र परीक्षा में सम्मिलित हुए। समाज कल्याण अधिकारी का कहना है कि इस परीक्षा के लिए कुल 189 छात्रों ने पंजीकरण कराया था, जिसमें से 152 छात्र उपस्थित हुए तथा 37 छात्र अनुपस्थित रहे। वहीं गौरा मेंहनगर में कक्षा छह में 36 छात्राएं, कक्षा सात में 13 छात्राएं, कक्षा आठ में नौ छात्राएं, कक्षा नौ में 63 छात्राएं उपस्थित रहीं। समाज कल्याण अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि कुल 131 छात्राओं में से 121 छात्राओं ने परीक्षा दी तथा 10 छात्राएं अनुपस्थित रहीं। समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि मेंहनगर में टोटल सीटों की संख्या 186 है जबकि मूसेपुर में यह संख्या 209 है।

खबरें और भी हैं...