आजमगढ़ में गेहूं क्रय बढ़ाने को सड़क पर उतरेंगे अधिकारी:कंट्रोल रूम नंबर जारी, गांव-गांव जाएगी क्रय करने वाली टीम

आजमगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में गेहूं क्रय करने के लिए गांवों में जाएगी टीम, बना कंट्रोल रूम जारी किया गया नंबर। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में गेहूं क्रय करने के लिए गांवों में जाएगी टीम, बना कंट्रोल रूम जारी किया गया नंबर।

आजमगढ़ के गेहूं क्रय बढ़ाने के लिए जिले के आला अधिकारी सड़कों पर उतरते दिख रहे हैं। खाद्य विपणन अधिकारी नरेन्द्र कुमार मिश्रा ने बताया कि रबी विपणन वर्ष 2022-23 में गेहूं के क्रय बढ़ाने के उद्देश्य से कार्ययोजना तैयार की गयी है। क्रय केन्द्र प्रभारी की ओर से ग्रामीण क्षेत्र के उचित दर विक्रेताओं एवं ग्राम प्रधानों से वार्ता की जायेगी। जिस ग्राम मे ट्रक लोड गेहूं क्रय की सम्भावना हो, वहां मोबाइल क्रय केन्द्र के माध्यम से पंचायत भवन मे गेहूं क्रय किया जाएगा। क्रय गेहूं भारतीय खाद्य निगम से सम्बद्व डिपों पर गेहूं प्रेषित करेगा।

किसानों को मोबाइल टीम के आने की दी जाएगी सूचना
जिला खाद्य विपणन अधिकारी का कहना है कि क्रय केन्द्र प्रभारी मोबाइल क्रय केन्द्र के माध्यम से खरीद की तिथि से ग्राम प्रधान एवं संबंधित उचित दर विक्रेता को सूचित करेंगे तथा ग्राम प्रधान, उचित दर विक्रेता गांव में स्थित किसानों को मोबाइल टीम के आने की सूचना गांव के किसानों को पूर्व मे उपलब्ध कराएंगे।

मोबाइल क्रय केन्द्र का संचालन करने वाली टीम संबंधित गांव के सार्वजनिक स्थल यथा -पंचायत भवन, उचित दर विक्रेता की दुकान पर गेहूं क्रय सम्पादित करेगी। क्रय केन्द्र प्रभारी के नाम एवं टेलीफोन नम्बर का प्रचार-प्रसार कराया जाएगा, जिससे उत्पादक क्षेत्र के किसान स्वंय केन्द्र प्रभारी से सम्पर्क कर मोबाइल क्रय केन्द्र की सुविधा प्राप्त कर सके।

मोबाइल क्रय केन्द्र के माध्यम से क्रय हेतु सम्बंधित ग्राम से भारतीय खाद्य निगम के डिपों तक की वास्तविक दूरी का भुगतान टेण्डर की दरों के अनुसार परिवहन ठेकेदार को किया जाएगा। इसके साथ ही गेहूं क्रम केन्द्र के प्रभारी के नंबर भी जारी किए गए हैं जिससे यदि एक ट्रक गेहूं उपलब्ध हो तो कंट्रोल रूम नंबर 05462 220220 एवं 9454417172 पर सूचित करें।

खबरें और भी हैं...