आजमगढ़ के सरायमीर में साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश:सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर दर्ज हो रहा मुकदमा, SP बोले जिले में नहीं है समस्या

आजमगढ़2 महीने पहले
आजमगढ़ जिले में साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश, मौके पर टीम के साथ सरायमीर पहुंचे एसपी अनुराग आर्य।

आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के कस्बे में हिंदू महिला ने धार्मिक ग्रंथ कुरान शरीफ जलाने का प्रयास किया। इसको लेकर दो समुदाय आमने-सामने हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही जिले के एसपी अनुराग आर्य ने टीम के साथ मौके का मुयायना किया। स्थिति को तनावपूर्ण देखते हुए बड़ी संख्या में फोर्स को तैनात कर दिया है। मौके पर पहुंचे एसपी अनुराग आर्य का कहना है कि जिले में किसी तरह की समस्या नहीं है। पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल को डिप्लाई कर दिया गया है।

सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों पर दर्ज किया जा रहा मुकदमा
जिले के एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि सरायमीर के कस्बे में फकीर के रूप में झाडफूंक करने और इलाज करने के एक फकीर सोनू जायसवाल के घर आया। फकीर ने सोनू जायसवाल की बहन से कहा कि यदि तुम्हें अपना इलाज कराना है तो अपना मंगलसूत्र इस किताब में रख दो और घर के अंदर जाकर पूजा करो। इस व्यक्ति द्वारा यह भी कहा गया कि जब तक नमाज पढ़कर नहीं आता किताब न खोलना। पूजा कर वापस आई सोनू जायसवाल की बहन ने जब पुस्तक खोला तो पुस्तक से मंगलसूत्र गायब था और फकीर भी वहां नहीं मिला। इससे नाराज होकर महिला ने पुस्तक जलाने का प्रयास किया गया। इस मामले में संबंधित से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। इसके साथ ही फकीर के विरूद्ध भी मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। एसपी अनुराग आर्य का कहना है कि कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने का प्रयास किया गया उनके विरूद्ध भी मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। जिले में शांति-व्यवस्था कायम है। मौके पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...