DM ने महिला चिकित्सालय में शुरू किया पल्स पोलियो अभियान:आजमगढ़ के 2396 बूथों पर पिलाई गई दवा, एक सप्ताह तक चलेगा अभियान

आजमगढ़19 दिन पहले
ये तस्वीर आजमगढ़ के महिला अस्पताल की है।

आजमगढ़ जिले के डीएम विशाल भारद्वाज ने महिला चिकित्सालय में पल्स पोलियो अभियान का शुभारम्भ किया। डीएम विशाल भारद्वाज ने दो साल की मासूम ध्रुविका को पोलिया ड्राप पिलाकर अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि बच्चों की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। जिले की जनता से अपील करते हुए कहा कि पोलियो की खुराक बच्चों को हर बार पिलाई जाए। इसके लिए जिले के लोग सहभागिता करें।

इस वर्ष पल्स पोलियो का दूसरा अभियान शुरू किया गया है। वहीं इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पोलिया अभियान में बड़ी संख्या में विभाग के कर्मचारी लगाए गए हैं, जिससे कि अधिक से अधिक बच्चों को दवा पिलाई जा सके।

2396 बूथों पर पिलाई गई दवा
जिले के डीएम विशाल भारद्वाज ने बताया कि जिले में पोलिया अभियान के लिए 2396 बूथ बनाए गए हैं। सभी बूथों पर पल्स पोलियो की दवा पिलाई जा रही है। पांच वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाई जाएगी।

डीएम ने कहा कि पांच वर्ष तक के जो बच्चे हैं उन्हें बूथ पर ले जाकर पोलियो की दवा अवश्य पिलाएं। इसके साथ ही जो बच्चे पल्स पोलियो की खुराक से जो बच्चे छूट जाएंगे, उनके लिए एक हफ्ते तक घर-घर जाकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा पोलियो ड्राप पिलाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...