बाहुबली की बीवी रखती हैं राइफल:पूर्व सांसद रमाकांत यादव के पास 8 करोड़ की संपत्ति, पत्नी के पास 2 करोड़ से ज्यादा की चल-अचल प्रॉपर्टी

आजमगढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजमगढ़ के बाहुबली नेता, पूर्व सांसद रमाकांत यादव फूलपुर विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर मैदान में हैं। अपने नामांकन में दिए गए हलफनामे में उन्होंने खुद को 8 करोड़ से ज्यादा की चल-अचल संपत्ति का मालिक बताया है। उनकी पत्नी के पास 93 लाख 68 लाख 998 रुपये चल संपत्ति और एक करोड़ 20 लाख 50 हजार रुपये की अचल संपत्ति और 1800 ग्राम सोना है।
हथियारों के शौकीन हैं रमाकांत और उनकी पत्नी
पूर्व सांसद रमाकांत यादव और उनकी पत्नी रंजना यादव के पास कई लग्जरी गाड़ियां और असलहे हैं। रमाकांत के पास तीन फार्च्युनर, दो ट्रैक्टर और एक इसुजु गाड़ी है। पत्नी रंजना के नाम पर एक फार्च्यूनर, एक टैंकर और दो ट्रैक्टर है। रमाकांत यादव के नाम एक पिस्टल, एक राइफल और एक लाइसेंसी बंदूक है। पत्नी रंजना के नाम से भी एक पिस्टल, एक राइफल और एक बंदूक है।
50 लाख की चार जीवन बीमा की पॉलिसी
रमाकांत यादव के पास 84 लाख रुपये की गाड़ियां भी हैं । इसके अलावा उनके पास पांच करोड़ 10 लाख 50 हजार रुपये की अचल संपत्ति भी है।बैंकों में कुल 7 लाख 55 हजार 854 रुपए जमा हैं। इसके साथ ही रमाकांत यादव ने 50 लाख की चार जीवन बीमा की पॉलिसी करा रखी हैं।
भाजपा प्रत्याशी के पास 80 लाख की संपत्ति
भाजपा के टिकट से निजामाबाद से प्रत्याशी मनोज कुमार यादव द्वारा दिए गए हलफनामे में 80 लाख की संपत्ति दर्शाई गई है। मनोज यादव के पास कुल 43 लाख रुपये की चल संपत्ति हैं और 80 लाख रुपये की स्वार्जित आस्तियां भी है। इनके पास साढ़े आठ लाख रुपये की एक कार और 14 लाख 50 हजार रुपये की एक फार्च्यूनर गाड़ी भी मौजूद है। मनोज के पास जहां 100 ग्राम सोना है। वहीं पत्नी के पास 20 ग्राम सोना और 500 ग्राम चांदी है। मनोज के पास कोई शस्त्र लाइसेंस नहीं है । विभिन्न बैंकों में मनोज के खाते में पांच लाख 43 हजार 24 रुपये हैं। वहीं पत्नी के बैंक खातों में कुल 80 हजार 800 रुपये हैं।