पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुनव्वर राना पर योगी के मंत्री के विवादित बोल:मंत्री आनंद स्वरूप बोले- मुनव्वर जैसे लोग भारत को बांटने के लिए यहां हैं, ऐसी साजिश करने वाले एनकाउंटर में मारे जाएंगे

बलिया3 दिन पहले

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में संसदीय कार्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने शायर मुनव्वर राना को लेकर विवादित बयान दिया है। बुधवार को बलिया में अपने आवास पर शुक्ला ने कहा, 'जो भी भारतीयों के खिलाफ खड़े होंगे। वे एनकाउंटर में मारे जाएंगे। मुन्नवर राना उन लोगों में से हैं, जो 1947 के बंटवारे के बाद भारत में रुक गए थे और देश को अंदर से तोड़ने की साजिश रचने वालों में शामिल रहे। मुनव्वर राना ने हाल ही में योगी सरकार की जनसंख्या नीति पर सवाल उठाए थे। मंत्री शुक्ला ने उनके इसी बयान पर पलटवार किया है।

अयोध्या दर्शन करने पर बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा पर भी कसा तंज
मंत्री आनंद स्वरूप ने बसपा नेता सतीश मिश्रा पर भी तंज कसा है। सतीश मिश्रा ने हाल ही में अयोध्या में रामलला के दर्शन किए थे। इस पर आनंद स्वरूप शुक्ला ने कहा कि कांशीराम जी ने अयोध्या में मंदिर की जगह शौचालय बनाने की बात कही थी। ऐसे में अब मायावती जी को जवाब देना चाहिए कि उनके लोग अयोध्या में क्या कर रहे हैं।

वहीं, योगी के मंत्री के बयान पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा है कि भाजपा भले ही मूल मुद्दों से भटक जाए धर्म की राजनीति पर चली जाए...लेकिन कांग्रेस...प्रियंका गांधी के नेतृत्व में यह सवाल करती रहेगी कि पांच साल का रिपोर्ट कार्ड योगी का क्या है। हर मोर्चे पर फेल भाजपा सरकार की कमियों को छिपाने के लिए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने खुद और अपने आनन्द स्वरूप जैसे मंत्रियों को ऊल-जुलूल बयानों पर लगा दिया है, लेकिन जनता सब देख रही है। 2022 में भुगतने को तैयार रहें जातिवादी मुख्यमंत्री आदित्यनाथ। जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी।

हाल में दिए मुनव्वर राना के तीन विवादित बयान

  • योगी सरकार की दो बच्चों वाली जनसंख्या नीति पर राना ने कहा था, 'दो से ज्यादा बच्चे इसलिए पैदा किए जाते हैं। क्योंकि, दो बच्चे एनकाउंटर में मार दिए जाते हैं। एकाध को कोरोना हो जाता है। एकाध एक्सीडेंट में भी मर जाता है। ये वैसे ही है जैसे लोग मुर्गी के 8-10 बच्चे खरीदते हैं। एक-दो बच जाएं तो बच जाएं। हिंदू हो या मुसलमान, एक से ज्यादा बच्चे इसलिए पैदा करता है ताकि कम से कम कोई एक बच्चा कहीं से पंचर जोड़कर, रोटी कमाकर लाए और खिला सके, बाकियों को तो आप मार देंगे।'
  • 'अगर UP में योगी आदित्यनाथ फिर से CM बने तो मैं राज्य छोड़ दूंगा, और ये भी मान लूंगा कि ये राज्य अब मुसलमानों के रहने लायक नहीं रहा है।
  • मुस्लिम बच्चे एनकाउंटर में मारे जा रहे हैं। अल कायदा के नाम पर फर्जी केस बनाए जा रहे हैं। UP में मुसलमान तो कायदे में जी नहीं पा रहा है तो अल-कायदा क्या जिएगा! मैं खुफिया एजेंसी पर भी सवाल उठाता हूं कि मासूमों को क्यों फंसाया जा रहा। घर से कुकर उठाकर बम बोला जा रहा।

मुनव्वर राना का विवादों से नाता

  1. CAA-NRC विरोध के दौरान भी दिया था विवादित बयानः सीएए और एनआरसी के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के दौरान मुनव्वर राना ने भाजपा पर आरोप लगाया था कि उनका मकसद मुल्क को हिंदू राष्ट्र बनाना है। राना की बेटियों ने भी सीएए और एनआरसी के विरोध में बयानबाजी की थी।
  2. राम मंदिर को लेकर किया था कमेंटः सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या विवाद में राम मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाए जाने के बाद मुनव्वर राना ने तत्कालीन चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर आरोप लगा दिया था। राना ने कहा था कि इस मामले में कहीं न कहीं हिंदुओं का पक्ष लिया गया है।
  3. किसान आंदोलन पर लिखा था शेरः किसान आंदोलन पर मुनव्वर राना ने शेर लिखा था। संसद को गिरा कर खेत बनाने की बात कही और सेठों के गोदामों को जला देने की बात कही थी। बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया था।
  4. खुद पर हमला कराने के मामले में फंसा बेटा तो पुलिस पर लगाया आरोपः मुनव्वर राना के बेटे तबरेज राना ने खुद पर हमला कराया था। रायबरेली पुलिस ने मुनव्वर राना के लखनऊ और रायबरेली स्थित घर में तलाशी ली थी। तब मुनव्वर राना और उनके परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया था। उनका कहना था कि छापेमारी के दौरान महिलाओं और लड़कियों के साथ बदतमीजी की।
खबरें और भी हैं...