फूलपुर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन:जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ आयोजन, 152 में 12 मामले हुए निस्तारित

फूलपुर, आजमगढ़22 दिन पहले

जिलाधिकारी विशाल भरद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की अध्यक्षता में तहसील फूलपुर के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 152 मामले आए, जिसमें से 12 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया।

शेष 140 मामलों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत करने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। समाधान दिवस पर फ़िल्म अभिनेत्री शबाना आज़मी द्वारा उनकी संस्था मिजवां सोसायटी के माध्यम से प्रबंधक आशुतोष त्रिपाठी ने फूलपुर नगर पंचायत विस्तार के मद्देनजर मेजवां गांव को फूलपुर नगर पंचायत में जोड़ने के लिए प्रार्थना-पत्र दिया।

इस पर डीएम ने एसडीएम ज्ञानचंद गुप्ता को त्वरित कार्यवाही करने का निर्देश दिया। मुंडवर गांव में काफी दिनों से 500 मीटर जर्जर मार्ग अब तक न बनाये जाने पर अकलैन खान सहित ग्रामीणों ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। गोखवल की प्रमिला देवी ने भी तहसील दिवस में 6 महीने से घर से बाहर कर दिए जाने के मामले से परेशान महिला ने शिकायती पत्र दिया है। वहीं ओरिल गांव की 3 साल से परेशान राधा यादव घर तक चकरोड निर्माण न करने एवं चकरोड पर अतिक्रमण करने के मामले को लेकर शिकायती पत्र दिया है। राधा यादव द्वारा कई बार तहसील दिवस एवं थाना दिवस पर शिकायती पत्र दिया ,लेकिन समस्या का निस्तारण नहीं किया गया ।

जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन-जिन विभागों से संबंधित आवेदन पत्र है उसे जल्द से जल्द शत प्रतिशत निस्तारित कराया जाए। कहा कि यदि समस्याओं का निस्तारण प्रारंभिक स्तर पर ही कर दिया जाए तो जनता को मुख्यालय तक नहीं जाना पड़ेगा। इसलिए अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर वास्तविक निस्तारण कर दें।इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला,एसडीएम फूलपुर ज्ञानचंद गुप्ता व तहसीलदार संजय कुमार कुशवाहा सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...