उंगलियों से उखड़ रही 15 दिन पहले डाली गई सड़क:मखदुमपुर में आजादी के बाद पहली बार बनी थी सड़क, ग्रामीण हुए मायूस

बिल्सी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मखदुमपुर में 15 दिन में उखड़ने लगी सीसी रोड। - Dainik Bhaskar
मखदुमपुर में 15 दिन में उखड़ने लगी सीसी रोड।

विधानसभा सहसवान एवं विकास खंड दहगवां की ग्राम पंचायत खिरकवारी भूड़ का एक मंजरा है मखदुमपुर गांव। इस गांव में ग्राम पंचायत की निधि से ठेकेदार ने एक सीसी रोड का निर्माण कर दिया, जो महज 15 दिन के भीतर उंगलियों के सहारे ही उखड़ रही है। इसके बाद देहात इलाके में चल रहे भ्रष्टाचार की पोल खुल गई है।

ग्रामीणों के मुताबिक करीब दो महीने पहले सड़क का निर्माण शुरू कर दिया गया था। सड़क निर्माण के दौरान ठेकेदार ने किसी भी मानक का पालन नहीं किया। शिकायत करने के बावजूद भी ठेकेदार ने मनमानी से सड़क का निर्माण कर दिया। करीब 15 दिन पहले सड़क का निर्माण पूरा किया गया। आप ग्रामीणों ने सड़क पर चलना शुरू किया तो सीमेंट एवं बजरी उखड़ने लगी। इसके बाद शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

मखदुमपुर गांव में सीसी रोड टूटने की ग्रामीणों ने जानकारी दी।
मखदुमपुर गांव में सीसी रोड टूटने की ग्रामीणों ने जानकारी दी।

आजादी के बाद बनी है पहली सीसी रोड
मखदुमपुर गांव में यह पहली सीसी रोड की सड़क थी। सड़क बनने से लोग उत्साहित थे। अब उनके गांव में पहली बार सीसी रोड की सड़क होगी, लेकिन सड़क को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया गया। इसकी वजह से गांव के लोग मायूस भी हैं। मखदुमपुर एक छोटा सा गांव है, जिसमें करीब 12 परिवार रहते हैं। मतदाताओं की संख्या भी करीब 60 है। सिर्फ एक ही सड़क गांव के दोनों छोर पर पहुंचा देती है।

ग्रामीणों ने खराब क्वालिटी से सड़क निर्माण किए जाने की शिकायत की है।
ग्रामीणों ने खराब क्वालिटी से सड़क निर्माण किए जाने की शिकायत की है।

ग्रामीणों के सामने जेई ने माना खराब है क्वालिटी
गांव निवासी महेंद्र यादव, कमलेश तिवारी ने बताया कि कई दिन पहले एक जेई निरीक्षण के लिए आए थे। उन्होंने सड़क को देखने के बाद ही नाराजगी व्यक्त कर दी थी। सड़क निर्माण में मानकों की अनदेखी की वजह से सड़क की रकम पास ना करने की चेतावनी भी दी। ग्राम प्रधान भगवान सिंह ने कहा, रोड को फावड़ा से उखाड़ दें नई डलवा दी जाएगी। ठेकेदार ने काम किया है।

खबरें और भी हैं...