• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Badaun
  • 3 Lakh Recovered From Businessman's Car In Badaun: Caught During Checking On The Border, A Businessman From Moradabad, Police Is Interrogating

बदायूं में व्यापारी की कार से 3 लाख बरामद:बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान पकड़ा, मुरादााबाद का है व्यापारी, पुलिस कर रही पूछताछ

बदायूं7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैश यहां किस मकसद से लाया जा रहा था, इसको लेकर टीम फिलहाल पूछताछ कर रही है। - Dainik Bhaskar
कैश यहां किस मकसद से लाया जा रहा था, इसको लेकर टीम फिलहाल पूछताछ कर रही है।

बदायूं में आचार संहिता लगने के साथ ही प्रशासनिक स्तर पर गठित हुईं उड़नदस्ता टीमों ने चेकिंग शुरू कर दी है। शुक्रवार को इस टीम ने पुलिस के साथ चलाए संयुक्त अभियान में कार सवार व्यापारी को तीन लाख कैश समेत पकड़ा है। व्यापारी मुरादाबाद का रहने वाला है। कैश यहां किस मकसद से लाया जा रहा था, इसको लेकर टीम फिलहाल पूछताछ कर रही है।

उड़नदस्ता टीम व पुलिस शुक्रवार दोपहर संभल जिले के बार्डर पर फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र में ओरछी चौराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान मुरादाबाद की ओर से आ रही कार को रोककर तलाशी ली गई तो उसमें से तीन लाख रुपये बरामद हुए। व्यापारी ने अपना नाम अरुण और खुद को मुरादाबाद का रहने वाला बताया। व्यापारी के मुताबिक यह रकम वह कंपनी को जमा करने जा रहा था।

सामने गिनवाई रकम, कराई वीडियोग्राफी
टीमों ने व्यापारी से बरामद पूरी रकम गिनवाई गई और इसकी वीडियोग्राफी भी कराई। जबकि बाद में बिल मांगे तो वह नहीं दिखा सका। इस पर टीम ने कैश जब्त कर लिया।

जांच के बाद स्पष्ट होगी स्थिति
एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि कैश बरामद हुआ है और इन तीन लाख रुपयों को फिलहाल एडीएम वित्त की देखरेख में कोषागार में जमा कराया गया है। ताकि जांच के बाद कैश सही हो तो व्यापारी के लौटाया जा सके। फिलहाल आचार संहिता में कैश लेकर घूमना वर्जित है।