बदायूं में ट्रक ड्राइवर ने बेच दी 500 बोरी चीनी:चीनी खरीदने वाले 7 लोग गिरफ्तार, 1,850 रुपए क्विंटल के हिसाब से बेचा था माल

बदायूं5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ड्राइवर ने ट्रक में लदी 500 बोरी चीनी बदायूं लाकर बेच दी। ड्राइवर चीनी बरेली से लादकर हाथरस को रवाना हुआ था, लेकिन रास्ते में दातागंज में 1,850 रुपए क्विंटल के हिसाब से बोरियां बेच डाली। SOG टीम ने ट्रक समेत माल बरामद करने के साथ ही उन लोगों को भी पकड़ा है, जिन्होंने चीनी की खेप खरीदी थी। जबकि ड्राइवर फरार है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा कायम कर पुलिस ने उन्हें SSP डॉ. ओपी सिंह के सामने पेश किया। यहां SSP ने पुलिस लाइन सभागार में पूरे घटनाक्रम का अनावरण किया है।

ऐसे हुआ पूरा घटनाक्रम
बरेली के करगैना निवासी सुनील कुमार मिश्रा ने बदायूं की दातागंज कोतवाली पुलिस को सूचना दी कि 24 जून की शाम श्री श्याम जी ट्रेंडिंग कंपनी श्यामगंज बरेली से ट्रक बुक करके 500 कट्‌टे चीनी हाथरस के सिकंदराराऊ के व्यापारी को भेजी थी। ट्रक का ड्राइवर जयवीर निवासी गांव नवदिया कोतवाली दातागंज था। तयशुदा समय पर न तो चीनी पहुंची और न ही ड्राइवर से कोई संपर्क हो सका।

इसी ट्रक में लदी चीनी बेची गई थी।
इसी ट्रक में लदी चीनी बेची गई थी।

जीपीएस से मिली लोकेशन
मामले की जानकारी पर पुलिस ने ट्रक में लगे GPS की लोकेशन ट्रेस की तो पता लगा कि ट्रक तकरीबन 3 घंटे तक दातागंज इलाके में रहा है, जबकि इसके बाद राजकीय मेडिकल कॉलेज के पास मौजूद है। पुलिस ने ट्रक बरामद कर लिया। हालांकि उसमें लदी चीनी नदारद थी।

फिर हुई बरामदगी
पुलिस ने ड्राइवर के मोबाइल की कुंडली खंगाली तो कुछ लोग ऐसे सामने आए, जिनसे उसकी बात हो रही थी। इस आधार पर SOG ने लाल सिंह यादव, प्रदीप, विपिन, राजू निवासीगण गांव नवदिया के अलावा प्रमोद साहू, ओमप्रकाश साहू, कालीचरन मौर्य निवासीगण गांव सुखौरा कोतवाली दातागंज को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपीगण चीनी के खरीदार थे और उनकी निशानदेही पर चीनी बरामद हो गई। जबकि जयवीर का कोई पता नहीं लगा। पुलिस ने बरामद ट्रक को सीज कर दिया, जबकि आरोपियों के खिलाफ चोरी का माल खरीदने का मुकदमा लिखा गया है। SSP ने बताया कि फरार ड्राइवर की तलाश की जा रही है। खुलासा करने वाली टीम को 10 हजार रुपए का इनाम दिया गया है।