कोबरा अटैक से सर्पमित्र बेहोश, अस्पताल स्टाफ बोला घर जाओ:बदायूं अस्पताल में हंगामे के बाद लगाए गए एंटी स्नैक वीनम, घर में निकला सांप पकड़ने गए थे

बदायूं6 दिन पहले
सर्पमित्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया

बदायूं में एक घर में सांप निकलने की सूचना पर उसे पकड़े गए सर्पमित्र व ट्रैक्टर पार्ट्स व्यापारी रोहित अग्रवाल को सोमवार सुबह सांप ने काट लिया। सांप की प्रजाति इंडियन स्पैक्टिवल कोबरा बताई जा रही है। वह हल्की बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल पहुंचे तो वहां स्टाफ ने 15 मिनट तक बैठाए रखा। जबकि बाद में कहा कि घर जाओ खतरे वाली कोई बात नहीं है। अन्य पशु प्रेमी वहां पहुंचे और हंगामा किया तब कहीं जाकर वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. एसएन कमल वहां आए और रोहित को एंडी स्नैक वीनम लगवाए। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।
शहर के गांधीग्राउंड के पास पत्थर वाली गली में रहने वाले रोहित अग्रवाल (42) का ट्रैक्टर पार्ट्स का कारोबार है। दिनेश चौक के पास उनकी दुकान है। शहर में जानवरों के इलाज व उनकी रेस्क्यू करने वाली टीम में वो भी शामिल हैं।
कल्याणनगर में निकला था सांप
सुबह तकरीबन 9.30 बजे उनके मोबाइल पर कल्याण नगर मोहल्ला निवासी लवली कश्यप की कॉल आई। लवली ने उन्हें बताया कि घर में बहुत बड़ा सांप निकला है। इस पर रोहित बताए गए पते पर रवाना हो गए। वहां पहुंचे और बेहद जहरीली प्रजाति वाले इस सांप को पकड़ लिया।
डिब्बे में पैक करते वक्त काटा
सांप पकड़ने के बाद वह उसे प्लास्टिक के डिब्बे में पैक कर रहे थे। ताकि बाद में उसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ा जा सके। ठीक इसी वक्त सांप ने उनके हाथ की उंगली में काट लिया। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने उसे डिब्बे के भीतर धकेला और उसे सुरक्षित स्थान पर रख दिया। इसके बाद हल्की बेहोशी की हालत में लोग उन्हें सीधे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।
स्टाफ बोला खतरा नहीं घर जाओ
अस्पताल की इमरजेंसी में उन्होंने स्टाफ को बताया कि सांप ने काटा तो 15 मिनट तक स्टाफ उन्हें बैठाए रखा। जबकि इसके बाद कहा कि घर जाओ खतरे वाली कोई बात नहीं है। यह भी कहा कि कुछ होना होता तो हो गया होता। मामले की जानकारी पर अन्य पशु प्रेमी भी पहुंच गए। हंगामे के बाद उन्हें 6 एंटी स्नैक वीनम दिए गए हैं।