बदायूं में घूस लेने का आरोपी लेखपाल सस्पेंड:SDM की रिपोर्ट पर DM ने कार्रवाई की, घूस लेने का वीडियो हुआ था वायरल

बदायूं3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घूस लेने के आरोपी लेखपाल नानक चंद्र को  DM ने सस्पेंड कर दिया। - Dainik Bhaskar
घूस लेने के आरोपी लेखपाल नानक चंद्र को DM ने सस्पेंड कर दिया।

बदायूं में जमीन के अंश बनाने के नाम पर 7 हजार रुपये घूस लेने के आरोप में लेखपाल का सस्पेंड कर दिया गया। उघैती के लेखपाल चंद्र पाठक का रुपये लेते हुए का वीडियो वायरल हुआ था। SDM बिल्सी की रिपोर्ट पर DM दीपा रंजन ने लेखपाल चंद्र पाठक के खिलाफ कार्रवाई की। आरोपी के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की गई है।

बिल्सी के कस्बा उघैती में रहने वाले जयकेश कुमार से लेखपाल ने कुछ दिन पहले जमीन के अंश बनाने के नाम पर 20 हजार रुपये मांगे थे। जयकेश ने उसे 7 हजार रुपये दिए। इस दौरान उसका वीडियो भी बन गया। लेखपाल 20 रुपये के नोट की गड्‌डी पैंट के भीतर की जेब में रख रहा है। बाकी 5 सौ और सौ के नोट भी गिन रहा है।
रुपये लेने के बाद काम नहीं किया लेखपाल
रकम लेने के बाद भी लेखपाल ने जयकेश का काम नहीं किया, उल्टा उन्हें टहलाने लगा। कभी तहसील बुलाया तो कभी एकाद दिन में काम करने की बात कही। इधर, वीडियो सोमवार को वायरल हुआ, तो प्रशासन की अच्छी खासी फजीहत होने लगी। ऐसे में आनन-फानन में बिल्सी SDM ने DM को रिपोर्ट भेजी, तो आरोपी को सस्पेंड कर दिया गया।
लेखपाल के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज होगा
आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा भी लिखा जाएगा। इसके लिए DM ने SDM को पूरे मामले की जांच कराने का निर्देश दिया है। इसमें वीडियो बनाने वाले से लेकर घूस देने वाले शिकायकर्ता के बयान आदि दर्ज किए जाएंगे। लेखपाल का भी पक्ष सुना जाएगा।

खबरें और भी हैं...