बदायूं में रेप पीड़िता-आरोपी के कपड़े फॉरेंसिक लैब भेजे:DNA सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया, जल्द मुकदमा ट्रायल पर लाने की कोशिश

बदायूं4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बदायूं में शुक्रवार रात एक दलित लड़की की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने आरोपी जितेंद्र यादव को महज 12 घंटे के अंदर पकड़ कर जेल भेज दिया था। वहीं, पुलिस अब आरोपी को सजा दिलाने की तैयारी में है। मामले में पुलिस आरोपी और पीड़िता के कपड़े फॉरेंसिक लैब मुरादाबाद भेज दिए हैं। आरोपी का DNA सैंपल भी पुलिस ने प्रिजर्व करके भेज दिए हैं।

तीन दिन पहले फैजगंज बेहटा के एक गांव में रहने वाली नाबालिग खेत में काम कर रही थी। परिजनों के मुताबिक, भाई से 20 रुपए लेकर वह पकौड़ी खाने की बात कहकर चली गई थी। मगर, रास्ते में मिठाई की दुकान पर आरोपी बैठा था। आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि इसी बीच लड़की वहां से गुजरी थी। लड़की को घर छोड़ने के बहाने स्टेशन के पीछे प्लाट में ले गया था।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वहां लड़की को मिठाई दी और कुछ देर रुकने के लिए कहा था। इसके बाद वहां से चला गया और कुछ देर बाद फिर लौटकर आया। इसके बाद उसने नाबालिग के साथ रेप किया। नाबालिग का कसूर सिर्फ इतना था कि वह घर पर शिकायत करने की बात कही थी। इसलिए उसने लड़की के मुंह में मिट्‌टी भरकर उसे दबा दिया। कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई, तो चेहरे पर भी गीली मिट्‌टी पोत दी थी।

यह फोटो DM दीपा रंजन की है। रविवार को पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की थी।
यह फोटो DM दीपा रंजन की है। रविवार को पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की थी।

जांच रिपोर्ट तफ्तीश में होगी शामिल
दोनों के कपड़े समेत आरोपी का DNA सैंपल और पीड़िता की स्लाइड आदि FSL को भेजी गई है। पुलिस की टीम उसे लेकर सोमवार को रवाना हो गई। SHO मनोज कुमार ने बताया कि टीम सैंपल लेकर चली गई है। जो भी रिपोर्ट आएगी, उसे विवेचना में शामिल करके कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आरोपी ने धो डाले थे कपड़े
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि घटना को अंजाम देकर मैं घर पहुंचा और वहां अपने कपड़े धो लिए। इसके बाद तौलिया बांधकर आस-पास के क्षेत्र में नशे में धुत घूमता रहा। इलाके में चल रही गतिविधियों को देखता रहा। रात ज्यादा होने पर मैं घर जाकर सो गया। हालांकि पुलिस ने वो कपड़े भी कस्टडी में ले लिए। जबकि पीड़िता के कपड़े भी सुरक्षित किए गए हैं।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि, सांस की नली में मिट्‌टी मिली
पुलिस ने शनिवार को 3 डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमॉर्टम कराया। रिपोर्ट में गले की सांस की नली में मिट्‌टी मिली है। गले में और शरीर पर चोट के निशान मिले। अनुमान है कि मरने से पहले किशोरी ने संघर्ष किया था, मगर वह खुद को बचा नहीं सकी। अब पुलिस ने रेप के बाद हत्या की FIR दर्ज की है। वहीं उसका वजाइनल स्वाब सुरक्षित रखा गया है। किशोरी के शव को शनिवार देर रात दफना दिया गया था।

शनिवार को मिली थी मिट्‌टी से सनी लाश
शनिवार को गांव के लोगों को आसफपुर रेलवे स्टेशन के पीछे एक लड़की की लाश दिखी थी। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो लड़की के कपड़े अस्त-व्यस्त थे। उसके मुंह में मिट्‌टी भरी हुई थी। चेहरा भी पूरा मिट्‌टी से सना था। कुछ ग्रामीणों ने शव की शिनाख्त कर ली। उन्होंने परिवार के बारे में बताया। वहां भीड़ बढ़ती जा रही थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस को डर था कि कहीं कोई बवाल न शुरू हो जाए।

आरोपी जितेंद्र को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया था।
आरोपी जितेंद्र को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया था।