बदायूं में फर्नीचर हाउस पर एसआईबी का छापा:अधिकारियों ने एकत्र किया लेखा-जोखा, दुकान बंद कर बाजार से भागे व्यापारी

बदायूं2 महीने पहले
बदायूं में फर्नीचर हाउस पर एसआईबी का छापा।

बदायूं का आधे से ज्यादा बाजार बुधवार को दोपहर बाद बंद हो गया। व्यापारियों ने धड़धड़ाते हुए अपने शटर गिरा दिए। बाद में ये लोग यहां-वहां अन्य स्थानों पर खड़े हो गए। वजह थी कि शासन की एसआईवी ने छापा मारा था और जीएसटी चोरी करने वाले व्यापारियों के खिलाफ धर-पकड़ की जा रही थी। हालांकि व्यापारी नेताओं को यह भी कहना है कि पुलिस बल को देख व्यापारी घबराहट में दुकानें बंद कर गए।

जीएसटी चोरी करने वाले व्यापारियों को खिलाफ प्रदेश भर में अभियान चलाया जा रहा है। शासन द्वारा गठित टीम स्थानीय अफसरों की मदद से लगातार बाजारों में छापेमारी कर रही हैं। बुधवार को शहर के फर्नीचर हाउस समेत अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों में टीम दाखिल हुई तो आसपास के व्यापारी चौंक गए। बताया जाता है कि ये व्यापारी भी जीएसटी की चोरी में संलिप्त हैं और खुद की गर्दन बचाने के लिए उन्होंने दुकान बंद करना ही मुनासिब समझा।

पहले भीड़ फिर पसरा सन्नाटा

बाजार में दोपहर तक अच्छी खासी भीड़ थी। जबकि टीम ने छापेमारी शुरू की तो देखते-देखते दुकानें बंद हो गईं और बाजार में सन्नाटा पसर गया। हालांकि टीम ने अभी तक क्या कार्रवाई की है और कितने व्यापारी जीएसटी चोरी में पकड़े गए, इसका लेखा-जोखा अफसर एकत्र कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...