बदायूं में विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप:पोस्टमार्टम में फेफड़ों की बीमारी से मौत की पुष्टि, मायका पक्ष ने दी पुलिस को तहरीर

बदायूं3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद परिजन - Dainik Bhaskar
पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद परिजन

बदायूं में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। इधर, मायका पक्ष का आरोप है कि ससुरालियों ने दहेज की खातिर हत्या की है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया तो दोपहर बाद इसकी रिपोर्ट भी आ गई। रिपोर्ट में फेफड़ों की बीमारी से मौत की पुष्टि हुई है। फिलहाल पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव अपने साथ ले गए।
घटना बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव नगला शाहबाद में हुई। यहां रहने वाले हरिओम की पत्नी उर्मिला (35) की शनिवार को मौत हो गई। वहीं ससुराल वालों ने मायका पक्ष को सूचना दिए बगैर शव के अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली। इधर, गांव के कुछ लोगों ने मायका पक्ष को मामले की जानकारी दी तो मायके वाले भी आ पहुंचे।
फिर पुलिस को दी सूचना
मायका पक्ष ने उर्मिला का शव देखा तो बिलख पड़े और ससुरालियों पर दहेज की खातिर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचना दी। कुछ देर बाद पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। वहीं परिवार वालों ने पुलिस को तहरीर भी दे दी।
ये बोले परिजन
पोस्टमार्टम हाउस पर परिजनों ने बताया कि शादी के बाद से ही पति शराब पीकर आए दिन उर्मिला को पीटता था। इस बीच उसके तीन बेटे भी हो गए लेकिन प्रताड़ना का दौर खत्म नहीं हुआ। क्योंकि ससुरालीजन आए दिन कुछ न कुछ मांगते रहते थे। उर्मिला बीमार हुई तो भी उसका इलाज झोलाछाप से कराया गया। परिजन उसे झोलाछाप के पास ले जाते थे। दोपहर बाद आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फेफड़ों की बीमारी से मौत की पुष्टि हुई है।