बदायूं में छाए बादल, दोपहर में बारिश के आसार:पारा 23 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, 16 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही हवा

बदायूं5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बदायूं में आसमान में घने बादल छाए हैं, दोपहर में बारिश के आसार हैं - Dainik Bhaskar
बदायूं में आसमान में घने बादल छाए हैं, दोपहर में बारिश के आसार हैं

बदायूं में शुक्रवार सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं। दोपहर को बारिश के आसार भी बताए जा रहे हैं। फिलहाल 16 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल रही है। मौसम खुशनुमा होने के कारण लोगों को उमस से काफी राहत मिली है।

शनिवार देर रात जिले में बारिश के आसार बने थे लेकिन हवा तेज होने के कारण बादल आगे बढ़ गए। आधी रात को आसमान साफ हुआ, जबकि दिन निकलते ही एक बार फिर आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया है। अगले तीन दिन तक भारी बारिश के अलर्ट के चलते लोग अपने घरों में व्यवस्थाएं चौकस करने में जुटे हैं। ताकि परेशानी से न जूझना पड़े।
सप्लाई होती है गुल
शहर में डाली गई अंडरग्राउंड केबल के कारण जरा सी बारिश में सप्लाई गुल कर दी जाती है। वजह है कि केबल में अक्सर करंट दौड़ जाता है। दर्जनों जानवरों की इस करंट से मौत हो चुकी है। जबकि दो साल में चार लोग भी इसी केबल की चपेट में आकर जान से हाथ धो बैठे हैं। नतीजतन अब जरा सी बारिश होते ही सबसे पहले यहां बिजली संकट गहरा जाता है।
यहां होता है जलभराव
शहर के गांधीग्राउंड चौराहा, छह सड़का, आर्य समाज रोड, पटियाली सराय, रजि चौक, जवाहरपुरी, शहबाजपुर, चौबे मोहल्ला व मिर्घाटोला आदि इलाकों में बारिश के दौरान भीषण जलभराव हो जाता है। वजह है कि शहर में सीवरेज सिस्टम नहीं है और नाले नियमित सफाई के अभाव में चोक हो चुके हैं। पनबड़िया मोहल्ले में जलभराव का आलम यह रहता है कि वहां मौजूद बिजलीघर की सप्लाई पूरी तरह बंद की जाती है।