• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Badaun
  • The Suspension Was Done After The Farmer Self immolated At The Gate Of The SSP Office, After Reinstatement, Action Was Taken Again On The Instructions Of IG

बदायूं में दरोगा राहुल पुंडीर फिर हुए सस्पेंड:किसान के आत्मदाह के बाद हुए थे निलंबित,IG के निर्देश पर फिर हुई कार्रवाई

बदायूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दरोगा राहुल पुंडीर - Dainik Bhaskar
दरोगा राहुल पुंडीर

बदायूं में किसान द्वारा SSP दफ्तर के गेट पर आत्मदाह के मामले में निलंबित दरोगा राहुल पुंडीर को बहाली के बाद दोबारा सस्पेंड किया गया है। SSP डॉ ओपी सिंह ने दरोगा को बहाल कर दिया था और बिनावर थाने में पोस्टिंग भी दे दी थी। जबकि किसान के बेटे की ओर से मामले की शिकायत IG बरेली रेंज रमित शर्मा तक पहुंची तो IG ने SSP को दोबारा निलंबन का निर्देश दिया था।

दबंगों ने की थी मारपीट
जिले के थाना सिविल लाइंस इलाके के गांव रसूलपुर निवासी किसान किशनपाल ने 18 मई को SSP दफ्तर के गेट पर आत्मदाह कर लिया था। किशनपाल गांव के दबंगों के आतंक से त्रस्त था। दबंगों ने जहां एक ओर उसकी गेहूं की फसल में आग लगा दी थी, वहीं उसके साथ मारपीट भी की थी।
पुलिसिया उत्पीड़न भी झेला
शिकायत करने पर पुलिस के स्तर से कोई राहत नहीं मिली, बल्कि उल्टा किशनपाल समेत उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया। आईजीआरएस पर शिकायत की तो दरोगा राहुल पुंडीर ने अपनी आख्या में शिकायत को फर्जी करार दिया था। राहुल पुंडीर उस वक्त सिविल लाइंस थाने की मंडी समिति चौकी के प्रभारी थे।
SIT कर रही है जांच
मामले की जांच के लिए IG ने SIT गठित की है। इसमें बरेली के SP सिटी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। इस मामले में तत्कालीन SHO सिविल लाइंस आरके तिवारी समेत दरोगा राहुल पुंडीर व एक अन्य दरोगा के अलावा सिपाही निलंबित किए गए थे। पिछले दिनों दरोगा की बहाली हुई और बिनावर में पोस्टिंग की गई लेकिन एक बार फिर मामला तूल पकड़ा तो SSP ने दरोगा को निलंबित कर दिया है।