बदायूं में बिजलीघर में लूटपाट, हड़बड़ा गई खाकी:SSO समेत चौकीदार को बंधक बनाया, ट्रांसफार्मर खोलकर कॉपर ले गए बदमाश

बदायूं3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इसी ट्रांसफार्मर से लूटा गया कॉपर - Dainik Bhaskar
इसी ट्रांसफार्मर से लूटा गया कॉपर

बदायूं के कुरऊ बिजलीघर पर सोमवार रात बदमाशों ने धावा बोल दिया। गैंग ने वहां तैनात SSO समेत चौकीदार को बंधक बनाकर वहां रखा हजारों का माल लूट लिया। इतना ही नहीं विरोध पर दोनों के साथ मारपीट भी की गई। बंधक बनाकर बदमाश ट्रांसफार्मर खोलने के बाद उसका कीमती कॉपर निकालकर ले गए। मामले की तहरीर पर पुलिस ने जांच का हवाला देते हुए मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया है। वहीं वारदात के बाद स्टाफ में दहशत व्याप्त है।
वारदात सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के गांव कुरऊ स्थित बिजलीघर पर हुई। शहर से सटे गांव कुरऊ में स्थित विद्युत उपकेंद्र में सोमवार रात सब स्टेशन आपरेटर (एसएसओ) पवन कुमार और चौकीदार सोबरन सिंह मौजूद था। रात करीब दस बजे सात से आठ बदमाश अवैध हथियार लेकर उपकेंद्र में घुसे और एसएसओ को पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद एसएसओ और चौकीदार दोनों को एक कमरे में बंधक बना कर बंद कर दिया।
फिर खोला ट्रांसफार्मर
इसके बाद गैंग ने कटर आदि की मदद से वहां रखा ट्रांसफार्मर खोला और उसमें से कीमती कापर निकाल ली। वहीं स्टोर रूम का ताला तोड़कर उसमें रखा तार समेत सामान व एक बैट्रा व एक इंवर्टर और एसएसओ का मोबाइल आदि सामान अपने साथ ले गए। बदमाश अपने साथ एक पिकअप गाड़ी भी लाए थे। उसी में सामान लाद लिया और बाद में बाहर से कुंडी लगाकर फरार हो गए।

ट्रांसफार्मर की काटी गईं परतें
ट्रांसफार्मर की काटी गईं परतें

तहरीर पर पुलिस ने लगाई मुहर
पुलिस ने इस घटना में खुद को जिम्मेदार माना है। वजह है कि सरकारी सामान चोरी हुआ है। तहरीर पर पुलिस ने मुहर लगाकर लौटा दी और जल्द मुकदमा कायम कर रिकवरी का आश्वासन दिया है। एसएचओ आरके तिवारी ने बताया कि मामले की जांच जारी है। जल्द ही चोरों को गिरफ्तार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...