बदायूं में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास:नगर विकास मंत्री ने किया भूमि पूजन, 450 करोड़ की लागत से होगा तैयार

बदायूं18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बदायूं में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास। - Dainik Bhaskar
बदायूं में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास।

बदायूं शहर के लोगों को आने वाले दिनों में बारिश के दौरान होने वाले जलभराव की समस्या से स्थाई तौर पर निजात मिल जाएगी। वजह है कि शुक्रवार को यहां सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास हो गया। नगर विकास मंत्री महेश चंद्र गुप्ता और नगर पालिका चेयरमैन दीपमाला गोयल ने संयुक्त रूप से विधि-विधान से शिलान्यास किया। इस दौरान भाजपा नेताओं ने पार्टी की उपलब्धियां भी गिनाईं।

5 साल में हर तरफ किया विकास

नगर पालिका प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री ने कहा कि 5 साल में भाजपा ने शहर से लेकर देहात तक प्रदेश भर में विकास ही विकास किया है। शहर के लोगों को आजादी के बाद से अभी तक किसी सरकार ने जलभराव से निजात नहीं दिलाई थी। जबकि अब यहां सीवर लाइन डाली जाएगी। इसके लिए शासन से तकरीबन साढ़े चार सौ करोड़ का बजट भी स्वीकृत हुआ है।

चेयरमैन दीपमाला गोयल ने कहा कि मौजूदा वक्त में शहर के लोगों को बेहतर पथ प्रकाश व्यवस्था, सफाई-व्यवस्था और गड्ढा मुक्त सड़कें मुहैया कराने के लिए नगर पालिका कटिबद्ध है और जनता की सहूलियत का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

शहर इन इलाकों को भी मिलेगा लाभ

सीवरेज प्लांट से शहर के अलावा आसपास इलाकों, मोहल्ला लोची नगला, कल्याण नगर, खेड़ा नवादा, बजरंग नगर, श्री राम नगर कॉलोनी, नगला सरकी, आवास विकास, बाबा कॉलोनी व मंडी समिति आदि इलाकों को भी जलभराव से निजात मिलेगी।

ढाई हेक्टेयर जमीन में लगेगा पूरा सिस्टम

नगर पालिका प्रशासन ने सीवरेज प्लांट के लिए ढाई हेक्टेयर जमीन शहर से सटे गांव मीरा सराय में अधिग्रहित की है। इस पर 8 किसान काबिज थे। इन सभी की रजामंदी के बाद पिछले सप्ताह प्रशासन ने बैनामों की प्रक्रिया पूरी कर ली थी। जबकि अब शिलान्यास भी हो गया। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में यहां काम शुरू हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...