बदायूं में गंगा में मिली युवक की लाश:कल साथी को बचाने की कोशिश में था डूबा, दो किलोमीटर दूर मिला शव

बदायूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोताखोर योगेश का शव नाव में रखकर गंगा से बाहर लाए - Dainik Bhaskar
गोताखोर योगेश का शव नाव में रखकर गंगा से बाहर लाए

बदायूं की उझानी कोतवाली इलाके में स्थित कछला गंगाघाट पर नहाते वक्त डूबे युवक का शव दूसरे दिन गुरुवार को गोताखोरों ने दोपहर को बरामद कर लिया। युवक कासगंज का रहने वाला था और साथी को बचाने की कोशिश में गंगा में डूबा था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

अचानक डूब गए थे दोनों दोस्त

कासगंज के सहावर गेट नगला बरी गांव निवासी योगेश (21) बुधवार को अपने दोस्त रवि के साथ बुधवार को कछला पर गंगास्नान कर रहा था। रवि डूबने लगा तो योगेश ने उसे बचाने की कोशिश शुरू कर दी। इसी बीच दोनों डूबे तो गोताखोरों ने भी उन्हें बचाने को गंगा में छलांग लगा दी।
रवि को सकुशल निकाला
गोताखोर रवि को तो सकुशल निकाल लाए लेकिन योगेश का कोई पता नहीं लगा। बहाव तेज होने के कारण वह काफी आगे निकल गया। देर शाम तक गोताखोर उसकी तलाश करते रहे। जबकि अंधेरा होने पर गंगा से बाहर आ गए। इसी बीच हादसे की सूचना पर योगेश के परिजन भी यहां आ पहुंचे।
दो किलोमीटर दूर मिला शव
बताया जाता है कि दूसरे दिन सुबह से ही गोताखोरों ने योगेश की तलाश शुरू कर दी। कई घंटे बाद गोताखोर उस स्थान से दो किलोमीटर दूर जा पहुंचे, जहां योगेश डूबा था। वहां पुल के पास भंवर में उसकी लाश मिल गई। मामले की जानकारी पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और शव कब्जे में ले लिया। इधर, परिवार के लोग शव देखकर बिलख पड़े।
बुजुर्ग की नहीं हुई शिनाख्त
गोताखोर जब योगेश की तलाश कर रहे थे तो उन्हें गंगा में एक बुजुर्ग की लाश मिली। उसे बाहर निकालकर पुलिस को सौंप दिया गया। काफी कोशिश के बाद भी शव के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। नतीजतन पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम हाउस की मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया है। 72 घंटे तक शिनाख्त न होने पर पुलिस अपने स्तर से बुजुर्ग का अंतिम संस्कार करेगी।

खबरें और भी हैं...