बदायूं: फर्जी आधार व वोटर आईडी बनाने वाले दो पकड़े:सहसवान पुलिस व एसओजी की टीम ग्राहक बनकर पहुंची, रुपये देकर बनवाये फर्जी दस्तावेज, दोनों को रंगे हाथ पकड़ा

सहसवान, बदायूं6 दिन पहले
पुलिस अभिरक्षा में खड़े फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले आरोपी

बदायूं में थाना सहसवान पुलिस और एसओजी की टीम ने फर्जी आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड बनाने वाले दो लोगों को पकड़ा। पुलिस ने इनके पास से दो लैपटॉप, एक फोटो स्टेट मशीन,एक स्कैनर डिवाइस, 14 फर्जी आधार कार्ड, 6 फर्जी वोटर आईडी कार्ड और एक फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस, मेडिकल ऑफिसर की एक फर्जी मुहर , आंगनबाड़ी कार्यकत्री की कई मुहरें बरामद कीं। आरोपियों की पहचान राजीव और प्रेमपाल के रूप में हुई है।

लंबे समय से कर रहे थे गोरखधंधा
ये लोग लंबे समय से फर्जी आधार कार्ड और वोटर आईडी बना रहे थे। सूचना के बाद सहसवान पुलिस और एसओजी ने मिलकर कार्रवाई की। एसओजी टीम दुकान में ग्राहक बनकर गई और 500 रुपये देकर फर्जी आधार कार्ड बनाने को कहा। जैसे ही दोनों नटवरलाल राजी हुए, पुलिस ने उन्हें धर दबोचा। पूछताछ में पता चला कि चुनाव के दौरान जो लोग बाहर रहते हैं, ये लोग उनके फर्जी आधार कार्ड और वोटर कार्ड बनाते थे।

एसपी देहात सिद्धान्त वर्मा ने बताया कि सूचना मिल रही थी कि राजीव फोटोस्टेट में फर्जी आधार कार्ड बनाए जा रहे हैं। एसएसपी के निर्देश पर थाना सहसवान पुलिस और एसओजी की टीम ने संयुक्त अभियान चलाकर मौके से 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...