बडौत में दहेज का मामला आया सामने:दहेज में दस लाख रुपए ना देने पर विवाहिता को जिंदा जलाने का प्रयास

बडौत5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दहेज में 10 लाख रूपये न लाने पर छछरपुर गांव की बेटी को ससुराल वालों ने जलाकर मारने का प्रयास किया।किसी तरह युवती अपने घर पहुंची और आपबीती बताई। शुक्रवार को युवती के ‌ परिजन युवती को लेकर कोतवाली पहुंचे और प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की। मांग पूरी न होने पर एसपी कार्यालय पर भूख हड़ताल शुरू करने की चेतावनी दी।

पीड़िता सिया पुत्री विनोद छछरपुर गांव की रहने वाली हैै। उसकी शादी गत वर्ष इब्राहिमपुर माजरा गांव के रहने वाले एक युवक के साथ हुई थी। कुछ दिनों तक तो ठीक चलता रहा, लेकिन फिर ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर आए दिन सिया के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। आरोप है कि गत दिनों ससुराल वालों ने दहेज की रूप में अपने मायके से दस लाख रूपयें लाने को कहा। मना करने पर पहले ससुराल वालों ने गला दबाकर महिला को मारने का प्रयास किया।

सिया ने शोर मचाया तो आरोप है कि ससुराल वालों ने उसके ऊपर डीजल छिडकर आग लगाने का प्रयास किया।किसी तरह सिया जान बचाकर अपने मायके पहुंची और परिजनों को आपबीती बताई। आरोप है जब पीड़िता के परिजन ससुराल में इसकी शिकायत लेकर पहुंचे तो सिया के पति ससुर व देवर ने सिया के परिजनों के साथ भी मारपीट की। शुक्रवार को पीड़िता को लेकर परिजन कोतवाली पहुंचे और नाराजगी जताते हुए प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की। सीओ युवराज सिंह ने बताया कि तहरीर आई है, जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...