बड़ौत में फांसी पर लटका मिला युवती का शव:परिजनों का कोतवाली पर हंगामा, भाई बोला-दहेज के लिए की गई है हत्या

बड़ौत, बागपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बड़ौत में बुधवार ‌को विवाहिता का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। सूचना पर विवाहिता के घर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों से ससुरालियों ने अभद्रता शुरू कर दी। इस पर मायके पक्ष लोग कोतवाली पहुंचे और हत्या करने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। परिजनों की तहरीर पर ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

लोनी की सोनिया (22 वर्ष) पुत्री रामकुमार की शादी एक साल पहले कश्यप चौपाल के अनुज से हुई थी। बुधवार सुबह भाई बॉबी ने पति अनुज से फोन कर सोनिया से बात कराने के लिए कहा। इस पर उसने बताया कि सोनिया ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

बागपत के कश्यप चौपाल में विवाहिता का शव मिलने के बाद घर के बाहर जुटी भीड़।
बागपत के कश्यप चौपाल में विवाहिता का शव मिलने के बाद घर के बाहर जुटी भीड़।

ससुराल पक्ष ने विवाहिता के परिजनों से की अभद्रता

मामले की जानकारी होने पर मायके पक्ष ससुराल पहुंचा तो ससुरालियों ने अभद्रता शुरू कर दी। घर में नहीं घुसने देने पर मायके पक्ष के लोग कोतवाली पहुंचे और हंगाम शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस के साथ उनकी नोकझोंक भी हुई। सीओ ने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर परिजनों को शांत कराया।

परिजन बोले-दहेज के लिए कर रहे थे विवाहिता का उत्पीड़न

विवाहिता के भाई बॉबी ने बताया कि सोनिया की शादी 14 मई 2021 को हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही परिजन दहेज के लिए उसका उत्पीड़न करने लगे। आरोप लगाया कि बुधवार को ससुरालियों ने सोनिया की हत्या कर फांसी पर लटका दिया। उसने पति समेत ससुरालियों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

सीओ बोले-जल्द गिरफ्तार होंगे आरोपी

सीओ युवराज सिंह ने बताया कि विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या के कारण का पता चल सकेगा। फिलहाल, ससुराली फरार हैं। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...