बड़ौत में आरटीआई कार्यकर्ता को एक्सईएन से जान का खतरा:पीड़ित ने एसपी से लगाई कार्रवाई की गुहार, इंस्पेक्टर को जांच कर कार्रवाई के निर्देश

बड़ौत, बागपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरटीआई कार्यकर्ता अख्तर अली। - Dainik Bhaskar
आरटीआई कार्यकर्ता अख्तर अली।

बड़ौत में आरटीआई कार्यकर्ता ने बिजली विभाग के एक्सईएन और उनके ड्राइवर से जान का खतरा बताया है। एसपी को शिकायती पत्र सौंप कर कार्रवाई की मांग की हे। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बड़ौत इंस्पेक्टर को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

बड़का रोड निवासी अख्तर अली ने एसपी को तहरीर में बताया कि उन्होंने आरटीआई के तहत पॉवर कॉर्पोरेशन में व्याप्त भ्रष्टाचार और घोटालों की जानकारी मांगी थी। मांगी गई सूचनाओं का समय पर जवाब नहीं दिया गया। मामले की एमडी मेरठ से शिकायत की गई। जिसके बाद जानकारी दी गई। जिसमें ऊर्जा निगम के एक्सईएन का ठेकेदारों के साथ मिलकर करोड़ों का घोटाला सामने आया। इस प्रकरण की जांच विभाग के चीफ ने एमडी मेरठ को सौंपी। आरोप है कि अब उन्हें धमकियां दी जा रही हैं।

आरटीआई कार्यकर्ता ने जन शिकायत प्रकोष्ठ में प्रार्थना पत्र दिया है। निष्पक्ष जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।
आरटीआई कार्यकर्ता ने जन शिकायत प्रकोष्ठ में प्रार्थना पत्र दिया है। निष्पक्ष जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।

कुछ लोगों के बहकावे में आकर कर रहे झूठी शिकायत

पीड़ित ने बताया एक्सईएन और उनके निजी ड्राइवर पर जून महीने में भाजपा नेता से एक लाख की रिश्वत मांगे जाने का आरोप लगा था। मामले में ड्राइवर गुड्डू पंडित के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था। अब दोनों मुझे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इंस्पेक्टर एनएस सिरोही ने बताया कि एसपी ने शिकायत पर जांच सौंपी है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। वहीं एक्सईएन द्वितीय राजेश कुमार ने बताया कि आरटीआई कार्यकर्ता कुछ लोगों के बहकावे में आकर झूठी शिकायत कर रहा है। आरोप बिल्कुल गलत है।