बागपत में किसान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे:बिजली मीटर और बकाया बिल भुगतान सहित 8 मांगे, अनदेखी का आरोप

बागपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बागपत में मांगों को लेकर किसान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। - Dainik Bhaskar
बागपत में मांगों को लेकर किसान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं।

बागपत में जिला मुख्यालय पर किसानों ने अपनी मांगे न पूरी होने पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। सैकड़ों की संख्या में किसान धरने पर बैठे हैं। आरोप है कि किसानों का किसान दिवस पर भी सम्मान नहीं हुआ। किसानों की ट्यूबेल पर लग रहे विद्युत मीटर और बकाया गन्ना भुगतान की मांग और अन्य मांगे हैं।

बागपत जिला मुख्यालय पर 8 सूत्रीय मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में कलेक्ट्रेट पर धरने पर बैठ गए। आरोप है कि किसान दिवस पर भी अधिकारियों ने उनका सम्मान नहीं किया और बकाया गन्ना भुगतान और किसानों के ट्यूबवेलों पर लग रहे विद्युत मीटर और अन्य मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कलेक्ट्रेट में चल रहा है।

बागपत में मांगों को लेकर किसान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं।
बागपत में मांगों को लेकर किसान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं।

सैकड़ों किसान रहे मौजूद
बागपत किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं का आरोप है बागपत के अधिकारी उनकी अनदेखी कर रहे हैं। वहीं धरने पर उनसे अभद्रता की गई है अगर उनकी मांग जल्द पूरी नहीं होंगी तो वह एक बड़े आंदोलन की तैयारी करेंगे। इस मौके पर बागपत जिला मुख्यालय पर सैकड़ों की संख्या में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता धरने पर बैठ हैं।

आंदोलन की चेतावनी
वही किसानों ने उनकी मांगे पूरी न होने पर जल्द आंदोलन की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि काफी समय से वह ट्यूबवेल पर लग रहे विद्युत मीटर और गन्ना बकाया भुगतान की मांग को लेकर अधिकारियों से शिकायतें कर रहे हैं, लेकिन उनका समाधान नहीं हुआ है। अब वह धरने पर बैठे हैं अगर उनकी जल्द मांगे पूरी नहीं होती तो वह आंदोलन करेंगे।

खबरें और भी हैं...