बागपत के वकीलों ने की हाईकोर्ट बेंच की मांग:बागपत में वकीलों ने नहीं किया काम, मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

बागपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रजिस्ट्री कार्यालय पर तालाबन्दी करते हुए अधिवक्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन भी किया। - Dainik Bhaskar
रजिस्ट्री कार्यालय पर तालाबन्दी करते हुए अधिवक्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन भी किया।

पश्चिमी उत्तरप्रदेश हाईकोर्ट बेंच संघर्ष समिति के आह्वान पर मंगलवार को बागपत के वकीलों ने काम नहीं किया। बागपत के बड़ौत में वकीलों ने कचहरी परिसर में बेंच की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया। रेवेन्यू बार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष आनन्दपाल तोमर के नेतृत्व में वकील आज कचहरी परिसर में इकठ्ठा हुए।

वकीलों ने सामूहिक रूप से कचहरी में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। इससे पूर्व वकील न्यायिक कार्य से विरत रहे। रजिस्ट्री कार्यालय पर तालाबन्दी करते हुए अधिवक्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन भी किया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार को जनता को सस्ता व सुलभ न्याय देने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अविलंब हाईकोर्ट बेंच देनी चाहिए।

रेवेन्यू बार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष आनन्दपाल तोमर ने कहा पश्चिम में बेंच स्थापना से मुकदमों का निस्तारण जल्द होगा। आम जन के धन व समय की बचत होगी। इसके अलावा रजिस्ट्री शुल्क मे की गयी वृद्धि को वापस लिया जाना चाहिए। साथ ही अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए भी ठोस प्रबंध किए जाने चाहिए ताकि सुरक्षित माहौल के बीच रहकर अधिवक्ता कार्य कर सकें। इन मांगों के सम्बंध में वकीलों ने एक ज्ञापन तहसीलदार बड़ौत को भी दिया है।

खबरें और भी हैं...