बागपत में गंदगी से लोग पड़े बीमार:नगर पालिका की अनदेखी से 12 से अधिक बीमार, स्वास्थ्य विभाग नहीं उठा रहा कोई कदम

बागपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बागपत में गंदगी से बीमार पड़ा किशोर। - Dainik Bhaskar
बागपत में गंदगी से बीमार पड़ा किशोर।

बागपत में नगर पालिका की अनदेखी के कारण नगर की पत्थर मंडी में गंदगी का अंबार लग गया है। जिसके चलते अब लोग बीमार पड़ने लगे हैं। 12 लोगों से अधिक नगर के निजी अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं। लेकिन फिर भी नगर पालिका इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है और न ही स्वास्थ्य विभाग इस पर कोई कदम उठा रहा है। इससे स्थानीय लोगों में प्रशासन के खिलाफ आक्रोश है।

नियमित तौर से सफाई नहीं करवाती नगर पालिका
जिले के पत्थर मंडी में नियमित सफाई नहीं कराए जाने से जगह-जगह गंदगी जमा हो गई है। नाले-नालियां चोक हो चुकी हैं। स्थानीयों की माने तो गंदगी से परेशान लोगों ने कई बार नगर पालिका व जिम्मेदार लोगों से शिकायत भी की। लेकिन साफ-सफाई पर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

जलभराव के चलते बढ़ रहा है मच्छरों का प्रकोप
पत्थर मंडी में गंदगी और जलजमाव होने के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। इससे संक्रामक बीमारियां के फैलने का खतरा मंडरा रहा है। वहीं यहां रहने वाले कई लोग बीमार भी हैं। स्थानीय निवासी सन्नी जैन, परकुल सिंघल, आदेश कुमार गुप्ता, वरूण जैन, रीमा जैन, सुनील गुप्ता, गोरी सिंघल, अंकुर कुमार जैन, अंकित समेत कई लोग बुखार, खांसी, जुकाम और वायरल से ग्रस्त हैं। जो निजी अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं।

स्थानीय लोगों में प्रशासन के प्रति है आक्रोश
स्थानीय लोगों ने बताया कि कई लोग डेंगू से ग्रस्त हैं। इससे अब लोगों में विभागीय अफसरों के प्रति आक्रोश पनपता जा रहा है। वहीं डेंगू से पीड़ित परिजनों ने जल्द कार्रवाई न होने पर नगर पालिका मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।

क्या बोले सफाई निरीक्षक- मामले पर लिया गया है संज्ञान
वहीं इस पर सवाल पूछने पर बड़ौत नगर पालिका के सफाई निरीक्षक सुशील भारद्वाज ने बताया कि शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए सफाई कर्मचारियों को भेजा गया था। नियमित रूप से सफाई कराई जा रही है। मच्छरों के लिए भी दवाई का छिड़काव कराया गया है।