अंतिम संस्कार के समय गिरी अंतयेष्टि स्थल की छत:बागपत के हजूराबाद गढ़ी की घटना, चिता से दूर खड़े थे लोग, बाल -बाल बची जान

बागपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बागपत के हुजूराबाद गढ़ी गांव में जलती चिता पर अंत्येष्टि स्थल का लेंटर टूटकर गिर गया।गनीमत रही के चिता को मुखाग्नि देकर पास खड़े दर्जनों लोग लेंटर की चपेट में नहीं आए वरना बड़ा हादसा हो जाता।

मौके पर मौजूद लोगों ने जलती चिता के ऊपर गिरी लेंटर की वीडियो बनाकर निर्माण कार्ये की गुणवत्ता पर सवाल उठाया है। लोगों ने निर्माण करने वाले ठेकेदार के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग उठाई है।

मामला बागपत जनपद के सिंघावली थाना क्षेत्र के हजूराबाद गढ़ी में सुक्रम पाल सिंह की पत्नी शिमला का निधन हो गया था। गांव के लोग महिला के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान घाट में पहुंचे। वहां अंत्येष्टि स्थल पर शव को रखकर मुखाग्नि दी। जिसके बाद लोग चिता से कुछ दूर अंत्येष्टि स्थल के बाहर निकलकर खड़े हो गए।

लिंटर गिरने के बाद मौके पर खड़े लोगों में अफरातफरी मच गई।
लिंटर गिरने के बाद मौके पर खड़े लोगों में अफरातफरी मच गई।

चिता के पास खड़े होते तो हो सकती थी अनहोनी

इसी दौरान अचानक अंत्येष्टि स्थल का लेंटर गिर गया। लेंटर गिरते ही लोगों में भगदड़ मच गई। हालांकि इस दौरान कोई घायल नहीं हुआ और बड़ा हादसा होने टल गया। ग्रामीणों ने प्रशासन से स्थल का निर्माण करने वाले ठेकेदार के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की है।