बागपत में वायरल बुखार का कहर:मरीजों की संख्या में तीन गुना इजाफा, अस्पतालों में लगी तीमारदारों की लाइन

बागपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बागपत में अस्पतालों में बुखार के मरीजों की लगी लाइन। - Dainik Bhaskar
बागपत में अस्पतालों में बुखार के मरीजों की लगी लाइन।

बागपत में तेजी से वायरल बुखार के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। सीएचसी व अन्य अस्पतालों नें मरीजों व तीमारदारों की लाइन लगी है। बुखार की रोकथाम के लिए सरकार की तरफ से प्रयास किए जा रहे हैं।

कोरोना के बीच डेंगू, मलेरिया व वायरल ने पसारे पांव
बागपत के जिला अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी तीमारदारों की भीड़ लगी है। वायरल फीवर की चपेट में आने वालों की संख्या में तीन गुना इजाफा हुआ हैं। जहां ओपीडी की संख्या बागपत सीएचसी पर लगभग 250 थी वो अब बढ़कर 600 के पार हो गयी है। तो वहीं बड़ौत सीएचसी पर जो संख्या पहले 40 से 50 हुआ करती थी वो अब 200 के पार है। प्राइवेट अस्पतालों में भी लगातार बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं। बरसात का मौसम शुरू होते ही अब तेज बुखार, उल्टी, दस्त, खांसी, जुखाम जैसे लक्षणों के साथ मरीजो में डेंगू, टायफायड, मलेरिया, वायरल की शुरुआत हो गयी है।

क्या बोले सीएमओ
सीएमओ बागपत डॉ दिनेश कुमार ने बताया कि मौसम के अनुसार बुखार के केसों में इजाफा जरूर हुआ है। पहले के मुकाबले मरीजों की संख्या बढ़ी है। बुखार के प्रकोप को देखते हुए डोर-टू-डोर चेकअप किया जा रहा है। कई जगहों पर मेडिकल स्वास्थ्य कैम्प भी लगवाए जा रहे है। मलेरिया, डेंगू, टाइफाइड की पर्याप्त मात्रा में किट भी उपलब्ध है। सभी दवाएं भी आगे से पूरी मिल रही है। बुखार से बचने के लिए हमे सावधानी बरतने की आवश्यकता है। सिम्टम्स दिखते ही डॉक्टर को अवश्य दिखाए और बिना डॉक्टर की सलाह के अनावश्यक दवाओं का प्रयोग न करें।

खबरें और भी हैं...