मिहींपुरवा के कतर्नियाघाट में व्याख्यान केन्द्र का हुआ उद्घाटन:घड़ियाल सेंटर पर थ्री डी तकनीकी से जलीय और वन्य जीवों की दी जाएगी जानकारी

मिहींपुरवा स्थित मोतीपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के कतर्नियाघाट में घड़ियाल सेंटर पर पर्यटकों हेतु तैयार किये गए एनआईसी का प्रधान वन्य जीव संरक्षक वन्य जीव उत्तर प्रदेश संजय सिंह ने फीता काट कर उद्घाटन किया।

आप को बता दे कि इस गर्मी के मौसम में पर्यटको का आना बिल्कुल ना के बराबर हो जाता है ऐसे में पर्यटको को लुभाने के लिए कतर्नियाघाट में स्थित घड़ियाल सेंटर पर तैयार किये गए व्याख्यान केन्द्र ( इंटरप्रीटेशन सेन्टर) का संजय सिंह (प्रधान वन्य जीव संरक्षक वन्य जीव उत्तर प्रदेश) ने फीता काट कर उद्घाटन किया। इसमे आने वाले पर्यटको को थ्री डी तकनीकी से जलीय एवम वन्यजीवो की जानकारी दी जाएगी।

इसी दौरान कतर्नियाघाट घाट पर बनाई गई शार्ट फ़िल्म का विमोचन भी किया गया। प्रभागीय वनाअधिकारी आकाशदीप वधावन ने बताया कि यहाँ पर वन्यजीव सहित पेड़ पौधो से सम्बन्धित सभी प्रकार की जानकारी पर्यटको को मिलेगी। थ्री डी माडल से पर्यटको का और भी आकर्षण बड़ेगा।

इस मौके पर दुधवा टाइगर रिजर्व के मुख्य वन संरक्षक, फील्ड डायरेक्टर संजय कुमार , प्रभागीय वन अधिकारी मनीष सिंह, प्रभागीय वनाधिकारी आकाशदीप बधावन उपप्रभागीय वनाधिकारी अमित सिंह समेत वन विभाग के अधिकारी सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...