• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bahraich
  • Accident At Sudesh Industries In Bahraich: Crane Fell On 5 Workers, 1 Killed, 3 In Critical Condition; The Mill Management Was Trying To Hide The Accident, Did Not Allow The Police To Enter For Several Hours.

बहराइच...सरिया फैक्ट्री में हादसा:सुदेश इंडस्ट्रीज में 5 मजदूरों पर गिरी क्रेन, 1 की मौत, 3 की हालत गंभीर; हादसा छिपाने के प्रयास में था मिल प्रबंधन

बहराइच4 महीने पहले
घायलों को लखनऊ रेफर किया गया है।

बहराइच में मंगलवार सुबह सरिया मिला में हादसा हो गया। यहां पर 5 मजूदरों पर क्रेन टूटकर गिर गई। एक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 3 की हालत गंभीर होने पर लखनऊ रेफर किया गया है। एक अन्य का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। मामला रिसिया इलाके के गोदनी स्थित सुदेश इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड सरिया मिल का है।

हादसे को छिपाने के प्रयास में घण्टों मिल प्रबंधन ने पुलिस समेत किसी को भी अन्दर घुसने नहीं दिया। बताया जा रहा है कि पारस ब्राण्ड की टीएमटी सरिया बनाते समय हादसा हुआ है।

हादसे को छिपाने के प्रयास में घण्टों मिल प्रबंधन ने पुलिस समेत किसी को भी अन्दर घुसने नहीं दिया।
हादसे को छिपाने के प्रयास में घण्टों मिल प्रबंधन ने पुलिस समेत किसी को भी अन्दर घुसने नहीं दिया।

सरिया बना रहे थे मजदूर

सुदेश इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड में सुबह करीब 4 बजे मजदूर सरिया बना रहे थे। इसी दाैरान अचानक सरिया मिल की क्रेन टूटकर मजूदरों पर गिर गई। जिसके नीचे कई मजदूर दब गए। बिहार के रहने वाले संजय पुत्र केशावरढोल बजवा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अनिल कुमार पुत्र राजेन्द्र, राहुल कुमार पुत्र श्याम सुंदर, दुर्गेश पुत्र राजेन्द्र और मोहम्मद हसनैन पुत्र जमी घायल हो गए। अन्य मजदूरों ने कड़ी मशक्कत के बाद क्रेन के नीचे दबे मजूदरों को बाहर निकाला।

अचानक सरिया मिल की क्रेन टूटकर मजूदरों पर गिर गई।
अचानक सरिया मिल की क्रेन टूटकर मजूदरों पर गिर गई।

गंभीर घायलों लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया

चारों घायलों को आनन-फानन में जिला अस्पताल लाया गया। हालत गंभीर होने पर तीन को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। जबकि एक का इलाज मेडिकल कॉलेज में ही चल रहा है। रिसिया थानाध्यक्ष हेमंत गौड़ ने बताया कि एक मजदूर की मौत हुई है। मामले की जांच की जा रही है। नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जा रही हैं।

खबरें और भी हैं...