बहराइच में महिला पर तेंदुआ ने किया हमला:अस्पताल में कराया गया भर्ती, महिला के हाथ और पैर में आई चोट

बहराइच2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के मोतीपुर वन रेंज से निकले आबादी के समीप पहुंचे तेंदुए ने एक महिला पर हमला कर दिया | तेंदुए के हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को स्थानीय ग्रामीणों द्वारा एंबुलेंस की सहायता से उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर में भर्ती कराया गया। जहां पर महिला का इलाज चल रहा है। वहीं ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दे दी है।

खेत को जा रही थी महिला

कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के मोतीपुर वन रेंज अंतर्गत झाला गांव निवासी लगभग 35 वर्षीय सत्य देवी पत्नी दीनानाथ विश्वकर्मा मंगलवार की देर शाम शौच के लिए खेत की तरफ जा रही थी। तभी देर शाम लगभग गन्ने के खेत से निकल तेंदुए ने महिला पर हमला कर दिया। तेंदुए के हमले से बचने के लिए महिला चीख-पुकार करते हुए वापस घर के तरफ भागी । तेंदुए के हमले में महिला के हाथ तथा पैर में चोट आई है । ग्रामीणों के शोर मचाने पर तेंदुआ वापस गन्ने के खेतों में जा छुपा।

टीम ने घटना स्थल का किया निरीक्षण

स्थानीय ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना वन विभाग को देकर घायल महिला को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर पहुंचाया गया। घटना की सूचना पाकर मोतीपुर वन क्षेत्राधिकारी महेन्द्र मौर्या दल बल के साथ मोतीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। घटना के संबंध में पूछे जाने पर वन क्षेत्राधिकारी महेन्द्र मौर्य ने बताया कि तेंदुए के हमले में महिला घायल हुई है । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला का उपचार चल रहा है। वन टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया जायेगा। ग्रामीणों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। तेंदुए को वापस जंगल में भगाने प्रयास किया जाएगा। क्षेत्र की निगरानी के लिए वन टीम तैनात की गई है।

खबरें और भी हैं...