बहराइच में तिरंगे से सिले जा रहे कपड़े:स्कूल ड्रेस, बैग में लगाया जा रहा था स्तर, फर्म सील की गई

बहराइच5 महीने पहले

बहराइच में तिरंगे के कपड़े से स्कूल के बैग बनाए जा रहे हैं। पैंट में अस्तर लगाया जा रहा है। साथ ही स्कूल की ड्रेस में भी तिरंगे के कपड़े का यूज किया जा रहा है। ये सारा काम जिले की कौर फैबरिक्स फर्म में किया जा रहा था। आस-पास के लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने फर्म में छापेमारी की। जहां से पुलिस ने तिरंगे का कपड़ा बरामद किया है।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कपड़ों की तलाशी ली।
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कपड़ों की तलाशी ली।

फर्म के खिलाफ केस किया गया दर्ज

पुलिस ने कौर फैबरिक्स फर्म के खिलाफ खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। डीएम के आदेश पर सारी कार्रवाई की गई है। फर्म की दुकान और गोदाम में यह काम चल रहा था। पुलिस ने सोमवार देर शाम फर्म पर छापेमारी की थी। डीएम ने संबंधित फर्म के गोदाम को सील करने के निर्देश दिए हैं। मामला नगर कोतवाली के मोहल्ला कानूनगोपुरा का है। इस फर्म में बड़े पैमाने पर प्राथमिक और जूनियर विद्यालय का ड्रेस भी बनाया जा रहा है।

पुलिस को मौके से तिरंगे की कतरन मिली।
पुलिस को मौके से तिरंगे की कतरन मिली।

अमृत महोत्सव में मिला होगा आर्डर

बताया जा रहा है पुलिस को मौके से तिरंगे का बड़ी मात्रा में कपड़ा मिला है। साथ ही तिरंगे की कतरन भी मिली है। जिसका प्रयोग कपड़े सिलने में किया जा रहा था। यह भी कहा जा रहा है, आजादी के अमृत महोत्सव में फर्म को तिरंगा सिलने का काम मिला होगा। उस समय जो कपड़ा बचा होगा फर्म उसी का प्रयोग दूसरे कपड़े में कर रहा होगा। फर्म ने तिरंगे का कपड़ा वापस नहीं किया।