रिश्तेदारी में जा रहे किसान की प्रदर्शन की मौत:बहराइच में मृतक के घर लगा स्थानीय नेताओं का जमावड़ा, डीएम-एसपी ने किया न्याय दिलवाने का वादा

बहराइच10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बहराइच में किसान की मौत के बाद गांव में पुलिस बल तैनात। - Dainik Bhaskar
बहराइच में किसान की मौत के बाद गांव में पुलिस बल तैनात।

बहराइच का रहने वाला एक महंत जो कि किसानी भी करता था। वह अपने एक रिश्तेदार के घर खीरी-लखीमपुर जा रहा था। जहां रास्ते में वह प्रदर्शन में फंस गया। जिसमें उसकी मौत हो गई। उसके घर अब स्थानीय नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। मौके पर भारी पुलिस बल भी मौजूद है। साथ ही डीएम-एसपी ने मौके पर पहुंचकर मृतक के परिवार से मुलाकात की है। परिवार का कहना है कि काश मृतक रिश्तेदारी में न गया होता तो आज वह हमारे बीच में होता।

गुरूद्वारे में महंत के तौर पर करता था काम
जिले के नानपारा कोतवाली क्षेत्र के मोहरनिया गांव निवासी गुरविंदर सिंह की रविवार को लखीमपुर में हुई हिंसा में मौत हो गई। मृतक किसान बहुत ही गरीबी में जीवन यापन कर रहा था। उसके पास तीन एकड़ की जमीन थी। जिसमें दो भाई खेती करके अपना गुजारा कर रहे थे। मृ़तक किसान महंत भी था। वह गुरूद्वारे में जाकर धर्म का प्रचार करता था।

किसान की मौत से गांव में पसरा मातम
बड़े भाई व बहन की शादी पहले ही हो चुकी है। मृतक किसान के चचेरे बड़े भाई पूरन सिंह का कहना है कि वह रविवार की सुबह रिश्तेदारी में जाने की बात कहकर निकले थे। लखीमपुर खीरी में हमारी रिश्तेदारी भी है। वह रास्ते में प्रदर्शन में फंस गए और उनकी मौत हो गई। किसान की मौत के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। सोमवार की सुबह से ही स्थानीय नेताओं व ग्रामीणों का आना जाना लगा रहा। मौके पर पुलिस बल भी मौजूद रहा। डीएम व एसपी ने पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी और न्याय की उम्मीद दिलवाई।

खबरें और भी हैं...