• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bahraich
  • Officers In BJP Government Are Transferring Themselves As Ministers: The Transfer Script Written On The Fake Pad Of The Former Minister Of Bahraich, Sent To The CM And The Water Manager; FIR On 3 On The Complaint Of Private Secretary

भाजपा सरकार में अधिकारी मंत्री बन कर रहे अपना तबादला:बहराइच की पूर्व मंत्री के फर्जी पैड पर लिखी तबादले की स्क्रिप्ट, सीएम और जल प्रबंधक को भेजा; निजि सचिव की तहरीर पर 3 पर एफआईआर

बहराइच5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल ने एसओजी से जांच कराने के लिए कहा है। - Dainik Bhaskar
पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल ने एसओजी से जांच कराने के लिए कहा है।

बहराइच में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। भाजपा सरकार के तीन अधिकारी यहां की पूर्व मंत्री के फर्जी लैटर पैड पर अपना तबादला कर रहे हैं। मामला संज्ञान में आने के बाद पूर्व मंत्री ने तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। साथ ही उन पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, सदर विधानसभा सीट से विधायक अनुपमा जायसवाल उप्र सरकार की पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री हैं। पूर्व मंत्री की निजी सचिव स्मिता मौर्या ने बताया कि हाल में ही पूर्व मंत्री के संज्ञान में आया कि बलिया के जल निगम में तैनात सहायक अभियंता सिविल अभिषेक वर्मा और मनोज कुमार सिंह कुशवाहा ने अपने तबादले लखनऊ व देवरिया में किए जाने के लिए पूर्व मंत्री के लैटर पैड पर लिखकर सीएम योगी आदित्यनाथ और जल प्रबंधक को भेजा है। इसी तरह से आजमगढ़ में तैनात सहायक अभियंता सिविल अनुभव कुमार गुप्ता अपना तबादला बलिया में किए जाने का लैटर भेजा है।

ऐसे खुली पोल

तीनों अधिकारियों ने जिस डेट का लैटर सीएम और जल प्रबंधक को भेजा उस दौरान अनुपमा जायसवाल प्रदेश सरकार में मंत्री नहीं है। जिससे उनकी पोल खुल गई। बताया जा रहा है कि तीनों अधिकारियों ने निजी स्वार्थ के लिए पूर्व मंत्री के पैड का बिना हस्ताक्षर किए इस्तेमाल किया और अपराध किया। इसको लेकर देहात कोतवाली में तहरीर दी गई है।

देहात कोतवाल राम धवन मौर्य ने बताया कि सदर विधायक के निजी सचिव की तहरीर पर तीनों सहायक अभियंता सिविल अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व मंत्री ने कार्रवाई के लिए कहा

पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल ने बताया कि भविष्य में इस तरह बेड का फर्जी प्रयोग कोई न कर सके, इसके लिए एसओजी की टीम द्वारा विवेचना कराकर कठोर कार्रवाई करने के लिए पुलिस से कहा गया है।

खबरें और भी हैं...