पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बहराइच में शराब तस्कर गैंग का पर्दाफाश:सरकारी दुकानों की बोतल में पैक करके नकली बारकोड लगाकर लोगों को बेचते थे, दो आरोपी हुए गिरफ्तार

बहराइच10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कच्ची शराब बेचने वाले दो आरोपी गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
कच्ची शराब बेचने वाले दो आरोपी गिरफ्तार।

बहराइच में आबकारी विभाग की टीम और रिजर्व पुलिस ने शराब तस्कर गैंग का पर्दाफाश किया है। तस्कर हुसैनपुर गांव में कच्ची जहरीली शराब को सरकारी दुकानों की बोतल में पैक कर नकली बारकोड लगाकर लोगों की जान से खिलवाड़ करते थे। पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दो फरार लोगों की तलाश की जा रही है।

गांव में चल रही थी पैकिंग

जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र जिले में कच्ची जहरीली शराब के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। इसी अभियान के तहत जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्लभ लवानिया को सूचना मिली कि शहर में कच्ची जहरीली शराब की पैकिंग लाइसेंसी देशी शराब की दुकानों में बिकने बाले बबली-बंटी और झूम ब्रांड में की जा रही है। जिसके बाद मामले की छानबीन शुरू की गई। जांच में पता चला कि देहात कोतवाली के हुसैनपुर गांव में श्रीचंद नाम के व्यक्ति के घर पर जहरीली शराब बनाई जा रही है। जिसके बाद आबकारी निरीक्षक अरविंद सिंह, सुनील कुमार, विवेक चौहान और अवधेश मिश्रा पुलिस बल के साथ हुसैनपुर गांव पहुंचे। वहां पर कच्ची जहरीली शराब की बोतलों में पैंकिग की तैयारी चल रही थी।

छलांग लगाकर आरोपी को पकड़ा

दबिश पड़ते ही श्रीचंद दीवार फांदकर भागने लगा। तभी आबकारी विभाग के कर्मी जावेद ने छलांग लगाकर उसे धर दबोचा। घर के अंदर मौजूद उसके भाई अमरजीत को भी टीम ने हिरासत में ले लिया। दोनों आरोपियों ने बताया कि ढक्कन की सप्लाई जयंकर सिंह और स्प्रिंट की आपूर्ति गोंडा निवासी रमेश पाठक करता है।

पुलिस ने सामान किया बरामद

आबकारी अधिकारी ने बताया कि मौके से 1070 झूम ब्रांड रेपर, 107 नकली बार कोड, 580 पौव्वा झूम ब्रांड, 2 अल्कोहल मीटर, 753 ढक्कन रेडिको, 1 टेप, 35 लीटर अपमिश्रित जहरीली शराब और इन्हें बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों के खिलाफ आबकारी अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...